झंडे पर बवाल: हनुमान जी के झंडे को लेकर कर्नाटक में मचा बवाल, गांव वालों के साथ भाजपा ने शुरू किया बड़ा आंदोलन

हनुमान जी के झंडे को लेकर कर्नाटक में मचा बवाल, गांव वालों के साथ भाजपा ने शुरू किया बड़ा आंदोलन
  • हनुमान जी के झंडे को लेकर कर्नाटक में मचा बवाल
  • ऊंचे पोल पर हनुमान जी का झंडा लगाने का विरोध
  • गांव वालों के साथ भाजपा ने शुरू किया बड़ा प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मांड्या जिले के केरागोडु गांव में हनुमान जी के झंडे को लेकर तनाव भरा माहौल पैदा हो गया है। यह मामला इतना आगे बढ़ गया है कि प्रशासन को गांव में धारा 144 लागू करनी पड़ गई है। जबकि मामले को संभालने के लिए पूरे गांव में पुलिस फोर्स को भी तैनात किया गया है। यह पूरा मामला पिछले हफ्ते शुरू हुआ था।

हनुमान जी के झंडे को लेकर बवाल

दरअसल, पिछले हफ्ते कुछ युवकों के समूह ने ग्राम पंचायत से परमिशन लेकर गांव में 108 फुट ऊंचे पोल पर हनुमान जी का झंडा लगाया था। लेकिन गांव के ही कुछ लोगों ने इसके खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। जिसके बाद अधिकारियों ने ग्रामीणों से झंडे को हटाने के लिए निवेदन किया। इसकी वजह से गांव में तनाव बढ़ गया। और पुलिस प्रशासन को फोर्स तैनात करनी पड़ी।

झंडे उतारने पर गांव में हुआ विरोध

हनुमान जी के झंडे को उतारने के आदेश के बाद गांव के लोग प्रदर्शन पर उतर आए। उनका कहना है कि यह झंडा हमारी आस्था का प्रतीक है। गांव वालों के इस प्रदर्शन में भाजपा, जेडीएस और बजरंग दल के लोग भी उनका साथ दे रहे हैं। इसका विरोध करने के लिए गांव वालों ने शनिवार को अपनी दुकानें भी बंद रखी थी। जबकि रविवार को उन्होंने अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी भी की।

राजनीतिक मुद्दा बना पूरा मामला

यह धार्मिक मामला अब राजनीतिक बन गया है क्योंकि भाजपा और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता भी इस प्रदर्शन में उतर आए हैं। गांव में तनाव की स्थिति बढ़ती ही जा रही है। पुलिस का कहना है कि इस झंडे को हटाकर इसकी जगह पर राष्ट्रीय झंडा लगाया जाए। जबकि भाजपा के प्रदर्शनकारियों का कहना है कि यह झंडा हमारी आस्था का प्रतीक है इसलिए यह हटा तो पूरा राज्य में आंदोलन होगा।

Created On :   29 Jan 2024 9:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story