पीएम मोदी की विदेश यात्रा: 3-5 सितंबर को ब्रुनेई और सिंगापुर की यात्रा पर रहेंगे पीएम मोदी, कई द्विपक्षीय मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

3-5 सितंबर को ब्रुनेई और सिंगापुर की यात्रा पर रहेंगे पीएम मोदी, कई द्विपक्षीय मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
  • पीएम मोदी ब्रुनेई और सिंगापुर की यात्रा के लिए रवाना
  • विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी
  • इससे पहले इन देशों कि की थी यात्रा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3-4 सितंबर को ब्रुनेई की यात्रा पर रहेंगे। जिसके लिए वे रवाना हो चुके हैं। भारत के विदेश मंत्रालय के मुताबिक यात्रा से ब्रुनेई से द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और बहुपक्षीय सहयोग और मजबूत होगा। सुल्तान हाजी हसनल बोल्किया के निमंत्रण पर पीएम मोदी ब्रुनेई की यात्रा पर जाएंगे। बता दें पीएम मोदी की ब्रुनेई की ये पहली द्विपक्षीय यात्रा होगी।

यात्रा की मिली जानकारी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने प्रेस ब्रीफिंग में जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी 3 से 4 सितंबर 2024 को ब्रुनेई यात्रा पर जाने वाले हैं। जिसका निमंत्रण सुल्तान हाजी हसनल बोल्किया ने दिया है। यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की ब्रुनेई की पहली यात्रा होगी। हालांकि, साल 2013 के प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने आसियान सम्मेलन में हिस्सा लेने के चलते ब्रुनेई की यात्रा की थी। पीएम मोदी ब्रुनेई के बाद सिंगापुर की यात्रा के लिए रवाना होंगे। बता दें पीएम मोदी करीब छह साल के बाद सिंगापुर की यात्रा पर जाएंगे। सिंगापुर के पीएम लॉरेंस वोंग के निमंत्रण पर पीएम मोदी 4 और 5 सितंबर 2024 को सिंगापुर के दौरे पर जाएंगे।

इससे पहले किन देशों की यात्राएं?

पीएम मोदी कुछ दिन पहले ही पोलैंड और यूक्रेन की यात्रा पर गए थे। पोलैंड के बाद पीएम मोदी ट्रेन से यूक्रेन पहुंचे थे। जिसके बाद पीएम मोदी ने यू्क्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से मुलाकात हुई और उन्हें गले लगाया था। दोनों नेताओं के बीच अलग ही बॉन्ड देखने मिला था। पीएम मोदी ने युद्धग्रस्त यूक्रेन के राष्ट्रपति के कंधे पर ना सिर्फ बड़े भाई की तरह हाथ रखा बल्कि उनको गले से भी लगाया।

Created On :   2 Sept 2024 1:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story