जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: डोडा में जनसभा को संबोधित कर PM मोदी ने जमकर साधा विपक्ष पर निशाना, पॉलीटिकल परिवारवाद और आतंकवाद को बनाया मुद्दा

डोडा में जनसभा को संबोधित कर PM मोदी ने जमकर साधा विपक्ष पर निशाना, पॉलीटिकल परिवारवाद और आतंकवाद को बनाया मुद्दा
  • 45 साल बाद किसी पीएम ने किया डोडा का दौरा
  • रैली को संबोधित कर विपक्ष को घेरा
  • J&K में आतंकवाद गिन रहा है अंतिम सांसें- मोदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां प्रचार-प्रसार में लगी हुई हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज डोडा में रैली करने पहुंचे हैं। जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आतंकवाद से लेकर आरक्षण का मुद्दा छेड़ विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पिछले दस सालों में भारतीय जनता पार्टी ने आतंकवाद को रोकने की जो भी कोशिशें की उसकी वजह से आज जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अपनी आखिरी सांसें ले रहा है।

बता दें, नरेंद्र मोदी ऐसे पहले पीएम हैं जिन्होंने साल 1982 के बाद डोडा में जनसभा को संबोधित किया है।

यह भी पढ़े -किसी भी फाइल पर साइन ना कर पाने वाली सूचना को ठहराया वकील सिंघवी ने गलत, CM केजरीवाल की जमानत के बाद कही यह बात

आतंकवाद पर क्या बोले PM?

पीएम मोदी ने आतंकवाद को लेकर कहा- आप याद करिए वो समय जब दिन ढलते ही यहां अघोषित कर्फ्यू लग जाता था। हालत यह थी कि तब कांग्रेस की केंद्र सरकार के गृहमंत्री तक लाल चौक जाने से डरते थे जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अब अपनी अंतिम सांसें गिन रहा है। बीते 10 सालों में यहां जो बदलाव आया है, वह किसी सपने से कम नहीं है। जो पत्थर पहले पुलिस फौज पर बैठने के लिए उठते थे, उन पत्थरों से नया जम्मू कश्मीर बन रहा है।

यह भी पढ़े -मध्यप्रदेश में आज 14-सितंबर-2024 को पेट्रोल की कीमत

कांग्रेस के झूठे दावे से रहना है दूर- पीएम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के झूठे वादों से आप सभी को दूर रहना चाहिए। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश को बर्बाद कर दिया है। आज वहां सड़क, पानी और बिजली सब काम ठप हैं। इतना ही नहीं बल्कि वहां महंगाई के साथ-साथ लोगों को वेतन भी नहीं मिल रहा है।

कांग्रेस, PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस को घेरा

नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- यह तीन खानदान, एक खानदान कांग्रेस का है, एक खानदान नेशनल कॉन्फ्रेंस का है और एक खानदान PDP का है। इन तीन खानदानों ने मिलकर आपके साथ जो किया है वो किसी पाप से कम नहीं है। ये तीनों खानदान जम्मू-कश्मीर को सालों तक बर्बाद करने के लिए जिम्मेदार हैं।

यह भी पढ़े -मंकीपॉक्स की नई वैकसीन की WHO की हरी झंडी, अफ्रीका में जल्द शुरू होगा टीकाकरण अभियान

उठाया आरक्षण का मुद्दा

आजकल यह लोग संविधान को अपनी जेब में रखते हैं। यह लोग यह दिखावा अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए कर रहे हैं। हकीकत क्या है, यह जम्मू कश्मीर का बच्चा-बच्चा जानता है। इन लोगों ने बाबा साहेब के बनाए संविधान की आत्मा को नोच दिया था, नहीं तो क्या वजह थी कि हमारे जम्मू-कश्मीर में दो संविधान चलते थे। क्यों यहां के लोगों को वह हक नहीं मिलता था जो बाकी देश में मिलता था? क्या कारण है कि यहां हमारे पहाड़ी भाई-बहनों को इतने सालों तक आरक्षण नहीं मिला? जम्मू कश्मीर में यह SC/ST और OBC का नाम तक नहीं लेते थे।

Created On :   14 Sept 2024 9:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story