NEET पेपर लीक मामला: संसद के अंदर विपक्ष और बाहर NSUI ने किया विरोध प्रदर्शन, सत्र के पहले दिन खूब हुआ हंगामा

संसद के अंदर विपक्ष और बाहर NSUI ने किया विरोध प्रदर्शन, सत्र के पहले दिन खूब हुआ हंगामा
  • सत्र के पहले दिन खूब हुआ हंगामा
  • संसद के अंदर विपक्ष और बाहर NSUI ने किया विरोध प्रदर्शन
  • NEET पेपर लीक मामला सत्र के पहले दिन छाया रहा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नीट पेपर लीक मामला थमने का नाम नहीं ले रहा। संसद के पहले सत्र में शिक्षा मंत्री की शपथ ग्रहण के दौरान विपक्षी नेताओं ने जमकर हंगामा किया। देश में हुए नीट पेपर लीक के विरोध में विपक्ष दल सदन परिषद में नीट के नारे लगाने लगा। वहीं, दिल्ली में सदन के बाहर शिक्षा मंत्री और NTA पर गुस्साए नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ़ इंडिया (NSUI) कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन जोरो-शोरों से जारी है। प्रोटेस्ट में NSUI अध्यक्ष वरुण चौधरी समेत संगठन से जुड़े और भी कई छात्र शामिल हैं।

प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी

नीट पेपर का रिजल्ट आते ही देश के कई क्षेत्रों में विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। इसी बीच आज संसद का पहला सत्र शुरू हुआ है। एक तरफ संसद के अंदर नीट-नीट के नारे लग रहे थे तो वहीं, दूसरी तरफ सदन के बाहर NSUI का शिक्षा मंत्री और एनटीए के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। मौके पर पुलिस दल मौजूद है जो प्रदर्शन कर रहे लोगों को रोक रहे हैं। साथ ही जगह-जगह बैरिकेड लगे हुए हैं। लोग बैरिकेड से कूदकर आगे जा रहे हैं। जिसको रोकने के लिए पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।

शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग

संदन परिषद के बाहर आग बबूला हुए NSUI कार्यकर्ता और छात्रों ने हाथों में बैनर पकड़ कर प्रदर्शन कर रहे हैं। NTA के खिलाफ जोरों-शोरों से नारेबाजी जारी है। वहीं, छात्रों की मांग है कि धर्मेंद्र प्रधान को शिक्षा मंत्री पद से हटा दिया जाना चाहिए। स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है।

सीबीआई को सौंपा जिम्मा

नीट पेपर लीक का मामला पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया। वहीं, कुछ लोगों ने यह आरोप लगाया कि नीट के एग्जाम से पहले ही कई बच्चों को ऑनलाइन माध्यम से पेपर मिल गया था। समय से पहले ही बच्चों को आंसर रटा दिए गए थे। इन्हीं, बातों की वजह से देश के कई क्षेत्रों में विरोध प्रदर्शन हुआ और मामला कोर्ट के सामने आया। मामला अब सीबीआई को सौंप दिया गया है।

Created On :   24 Jun 2024 11:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story