मणिपुर के सीएम की लोगों से अपील : सड़क जाम न करें, लूटे हथियार वापस करें

मणिपुर के सीएम की लोगों से अपील : सड़क जाम न करें, लूटे हथियार वापस करें
Shah directs stern, swift actions to stop violence in Manipur, recover looted arms soonest.
शस्त्र अधिनियम 1959 के अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
डिजिटल डेस्क इंफाल। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने बुधवार को लोगों से सड़कों को जाम नहीं करने और लूटे गए हथियारों को निकटतम सुरक्षा चौकियों पर वापस करने की अपील की, अन्यथा सरकार कानून के अनुसार कड़ी कार्रवाई करेगी। सिंह ने अपनी अपील में कहा कि बड़ी संख्या में लोग कर्फ्यू प्रतिबंधों का उल्लंघन कर रहे हैं और सड़कों को अवरुद्ध कर रहे हैं, जिससे राहत शिविरों में कैदियों के लिए राहत सामग्री की आवाजाही में भारी बाधा उत्पन्न हो रही है।
उन्होंने कहा कि सड़क ब्लॉकों ने राज्य के तलहटी और आंतरिक स्थानों में संघर्ष क्षेत्रों में अवैध सशस्त्र समूहों से सुरक्षा खतरों से निपटने के लिए सुरक्षाकर्मियों के परिवहन और आंदोलन को भी बाधित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह के अवरोध राहत शिविरों में पहले से ही पीड़ित हमारे लोगों की कठिनाई बढ़ा रहे हैं, जिनमें गर्भवती महिलाएं और छोटे बच्चे भी शामिल हैं, स्वास्थ्य कर्मियों, दवा, भोजन, दूध और पानी की आवाजाही बंद कर दी गई है। सिंह ने कहा, निर्दोष नागरिकों के जीवन और संपत्ति को बचाने और राहत शिविरों में आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए, मैं मणिपुर के लोगों से अपील करता हूं कि वे सुरक्षा कर्मियों और राहत सामग्री की मुक्त आवाजाही में बाधा और बाधा न डालें।

उन्होंने सभी संबंधित व्यक्तियों से सशस्त्र पुलिस बटालियनों से छीने गए हथियारों और गोला-बारूद को वापस करने और उन्हें जल्द से जल्द पुलिस थानों में जमा करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने कहा, सुरक्षाकर्मियों द्वारा तलाशी अभियान के दौरान किसी भी व्यक्ति के अनधिकृत और अवैध रूप से हथियार और गोला-बारूद रखने की स्थिति में, या अन्यथा, शस्त्र अधिनियम 1959 के अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Jun 2023 7:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story