पीएम को चिट्ठी: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, रेप मामले को लेकर सख्त कानून बनाने की मांग की

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, रेप मामले को लेकर सख्त कानून बनाने की मांग की
  • ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी
  • रेप मामले को लेकर सख्त कानून बनाने की मांग की
  • गुरुवार को कोलकाता रेप केस को लेकर हुई सुनवाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। जिसमें रेप मामले को लेकर सख्त कानून बनाने की मांग की है। साथ ही, उन्होंने चिट्ठी में पीएम मोदी से कहा कि रेप की घटनाओं से समाज और राष्ट्र का विश्वास और विवेक डगमगाता है।

सीएम ममता बनर्जी ने अपनी चिट्ठी में लिखा, "देशभर में बलात्कार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार कई मामलों में बलात्कार के साथ हत्या भी की जाती है। यह देखना भयावह है कि देश भर में प्रतिदिन लगभग 90 बलात्कार के मामले होते हैं। जिससे समाज और राष्ट्र का विश्वास और विवेक डगमगाता है। हम सभी का यह कर्तव्य है कि हम इसे समाप्त करें ताकि महिलाएं सुरक्षित महसूस करें।"

चिट्ठी में तीन मांग

ममता बनर्जी ने पत्र में आगे लिखा कि ऐसे गंभीर और संवेदनशील मुद्दे को ऐसे जघन्य अपराधों में शामिल व्यक्तियों के विरुद्ध कठोर दंड निर्धारित करते हुए कठोर केंद्रीय कानून के माध्यम से व्यापक तरीके से संबोधित करने की आवश्यकता है। ऐसे मामलों में त्वरित सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक विशेष न्यायालयों की स्थापना पर भी विचार किया जाना चाहिए।

चिट्ठी के जरिए सीएम ममता बनर्जी ने पीएम के सामने तीन मांग रखी हैं। जिनमें पहली पहली मांग है कि रेप मामले में जघन्य और क्रूर अपराधों को रोकने के लिए सख्त कानून की बने। दूसरी मांग है कि फास्ट ट्रैक कोर्ट को जल्द सुनवाई करनी चाहिए। तीसरी मांग है कि 15 दिन के अंदर ट्रायल पूरा करना होगा।

कोलकाता रेप मर्डर केस को लेकर हुई सुनवाई

गौरतलब है कि गुरुवार को कोलकाता रेप मर्डर केस को लेकर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल पुलिस की फटकार लगाई। साथ ही, कोर्ट ने देशभर के डॉक्टर्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भी कदम उठाने की मांग की है।

Created On :   22 Aug 2024 2:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story