महादेव बेटिंग ऐप मामला: गुजरात पुलिस ने आरोपी भरत चौधरी को किया अरेस्ट, 5200 करोड़ के लेनदेन का हुआ खुलासा

गुजरात पुलिस ने आरोपी भरत चौधरी को किया अरेस्ट, 5200 करोड़ के लेनदेन का हुआ खुलासा
  • कच्छ पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी
  • आरोपी भरत चौधरी को अरेस्ट किया है
  • कई अन्य आरोपियों के नाम उजागर हुए

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात में महादेव ऐप के जरिए सट्टेबाज गिरोह सक्रिय है और पुलिस उन पर लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी बीच कच्छ पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने महादेव सट्टेबाजी ऐप साम्राज्य से जुड़े एक और आरोपी को अरेस्ट किया है, जो बड़े पैमाने पर ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी नेटवर्क चलाता है। आरोपी का नाम भरत चौधरी बताया जा रहा है, जो सट्टेबाज सौरभ चंद्राकर का करीबी सहयोगी है। आरोपी कोअदालत में पेश किया गया था, जहां से उसे 1 अगस्त तक पुलिस की रिमांड पर भेज दिया गया है।

पूछताछ में बड़ा खुलासा

भरत चौधरी को बॉर्डर रेंज साइबर सेल टीम द्वारा की गई छापेमारी के बाद चौधरी को अवैध सट्टेबाजी गतिविधियों के बढ़ते केंद्र पाटन से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी से पूछताछ की गई है, साथ ही मोबाइल फोन की फोरेंसिक जांच भी कराई गई है, जिसमें उसके सौरभ चंद्राकर और अतुल अग्रवाल से संबंधों का पता चला है। इसके अलावा जांच में महादेव ऐप के 5213.65 करोड़ रुपए के चौंका देने वाले वित्तीय हिसाब-किताब का पूरा रिकॉर्ड मिला है, जिसकी पूरी जानकारी व्हाट्सएप ग्रुप में दी गई है।

सूचना के आधार पर पकड़ा गया

पुलिस के अनुसार, आरोपी भरत चौधरी को गोपनीय सूचना के आधार पर पकड़ा गया। पुलिस को पता चला था कि, भरत चौधरी दुबई से अपने मूल पाटन आया है और वह महादेव बेटिंग एप का पार्टनर है। सूचना मिलते ही पुलिस एक्शन में आई और उसे उस समय अरेस्ट किया जब वह अपनी गाड़ी से बाहर जा रहा था। पुलिस को आरोपी के मोबाइल में सट्टेबाजी के लिए 23 आईडी मिली हैं। साइबर टीम आरोपी से लगातार पूछताछ कर रही है। साथ ही बैंक खाते और हवाला डेटा की जांच कर रही है।

इनके नाम हुए उजागर

पूछताछ के दौरान चौधरी ने सट्टेबाजी में शामिल अन्य भागीदारों के नाम बताए हैं। इनमें सौरभ चंद्राकर का नाम शामिल है। इसके अलावा आरोपी में फोन में दिलीप प्रजापति और रौनक प्रजापति (पाटन), रविकुमार सिंह (धनबाद, झारखंड) के पासपोर्ट की तस्वीरें भी मिली हैं, ये सभी दुबई में रहते हैं। फिलहाल, गुजरात पुलिस ने इस मामले में चौधरी और अन्य के साथ सौरभ चंद्राकर पर भी मामला दर्ज किया है।

Created On :   30 July 2024 9:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story