भारत -कनाडा तनाव: खालिस्तानी कनाडा सुरक्षा खुफिया सेवा के जासूस -भारतीय उच्चायुक्त

खालिस्तानी कनाडा सुरक्षा खुफिया सेवा के जासूस -भारतीय उच्चायुक्त
  • खालिस्तानी चरमपंथियों को किया जा रहा प्रोत्साहित
  • निज्जर की हत्या के मामले में लगे आरोपों से किया इनकार
  • कनाडा के आरोपों का दिया जवाब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा ने कनाडा पर आरोप लगाया कि खालिस्तानी कनाडा सुरक्षा खुफिया सेवा के लिए जासूस का काम करते हैं। वर्मा ने सीटीवी न्यूज को दिए अपने इंटरव्यू में कनाडाई सरकार पर खालिस्तानियों को प्रोत्साहित करने का आरोप लगाया है।

आपको बता दें संजय वर्मा समेत छह राजनयिकों को भारत -कनाडा के बीच बढ़ते तनाव के चलते वापस बुला लिया गया है। सभी पर कनाडा की ओर से एनआईए की तरफ से घोषित आतंकवादी हरदीप निज्जर की हत्या में आरोप लगाया जा रहा है। इसके कुछ दिन बाद ही भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा का ये बयान सामने आया है।

भारतीय राजदूत ने खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या केस में ओटावा की ओर से लगाए गए सभी आरोपों से इनकार किया। उन्होंने इसे राजनीति से प्रेरित बताया। भारतीय राजदूत का यह बयान कनाडा की तरफ से उच्चायुक्त और 5 अन्य भारतीय राजनयिकों को एनआईए की तरफ से नामित खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर की हत्या में नामित किए जाने के कुछ दिनों बाद आया है, जिसके बाद भारत ने कड़ी निंदा की और संजय वर्मा समेत छह राजनयिकों को वापस बुला लिया।

भारतीय राजदूत ने कहा, खालिस्तानी चरमपंथी और आतंकवादी सीएसआईएस के लिए जासूस का काम करते है। हालांकि उन्होंने किसी भी प्रकार के सबूत देने से मना कर दिया। वर्मा ने आगे कहा कनाडाई सरकार को हमारी चिंताओं को पूरी ईमानदारी से समझते हुए गंभीरता से लेना चाहिए। वर्मा ने साफ कहा खालिस्तानी भारतीय नागरिक नहीं है। वे कनाडाई हैं। किसी भी देश को अपने नागरिकों को दूसरे देश की संप्रभुता को चुनौती देने की परमिशन नहीं देनी चाहिए।

Created On :   21 Oct 2024 3:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story