रियासी हमला: जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हमले में आंतकियों का साथ देने वाले हकीम को किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हमले में आंतकियों का साथ देने वाले हकीम को किया गिरफ्तार
  • 9 जून को जम्मू कशमीर में आंतकियों ने बस पर किया था हमला
  • मामले की जांच में जम्मू कशमीर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
  • आंतकियों की मदद करने वाल हकीम हुआ गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कशमीर पुलिस को बुधवार को रियासी आतंकी हमले में बड़ी सफलता मिली है। रियासी सेक्टर में कुछ दिनों पहले बस पर हमला करने वाले आतंकियों मे से हकीम नाम के व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हकीम पर आतंकियों का साथ देने के आरोपों लगाया है। जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में आंतकी हमला होने के बाद यह अब तक की पहली गिरफ्तारी है। इस बारे में रियासी के दिग्गज पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा ने कहा, "रियासी आंतकी हमले में एक व्यक्ति को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया है। वह मास्टरमाइंड नहीं है, लेकिन उसने हमले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।"

पुलिस के मुताबिक, हमले में आतंकियों की मदद करने वाला आरोपी हकीम जम्मू कशमीर के दीन राजौरी जिले का निवासी है। रियासी हमले में हकीम पर आतंकियों को रसद सप्लाई करने का आरोप लगाया गया है। बता दें, जम्मू कशमीर के शिव खोड़ी से रियासी जिले के कटरा जा रही तीर्थयात्रियों की बस पर पौनी इलाके के तेरयाथ गांव में आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि, अन्य 33 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। सूत्रों के मुताबिक, आंतकियों ने जंगलों में छिपकर बस पर गोलीबारी की थी। जिसके चलते फायरिंग से ड्राइवर घबरा गया और बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई थी।

इसके बाद 17 जून को गृह मंत्रालय ने आंतकी हमला की जांच की दायित्व राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दिया था। इस फैसले को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई एक हाई प्रोफाइल बैठक में लिया गया था। इस दौरान सुरक्षा बलों और खुफिया एजेंसियों को निर्देश दिए गए थे कि वे रियासी हमले की कार्रवाई को जम्मू क्षेत्र में हो चुके आंतकी एनकाउंटर की तर्ज पर दोहराएंगे। कुछ दिनों पहले जम्मू कशमीर पुलिस ने हमले में शामिल आंतकवादी का स्केच जारी कर 20 लाख रुपये इनाम के तौर पर देने की घोषणा भी की थी। पुलिस ने कहा था कि उन्होंने यह आतंकी का स्केच प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ही बनवाया था।

Created On :   19 Jun 2024 1:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story