630 हज यात्रियों का पहला बैच जम्मू-कश्मीर लौटा

630 हज यात्रियों का पहला बैच जम्मू-कश्मीर लौटा
हज यात्रियों का पहला बैच जम्मू-कश्मीर लौटा

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से 630 हज यात्रियों का पहला बैच सऊदी अरब से हज करने के बाद मंगलवार को लौट आया है। जायरीन (हज यात्री) दो फ्लाइटों में श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे। पहली फ्लाइट सुबह 8.15 बजे और दूसरी दोपहर 12.15 बजे एयरपोर्ट पर उतरी। अधिकारी ने बताया कि इस साल जम्मू-कश्मीर से कुल 12,067 जायरीन हज करने गए हैं, जिनमें 6,698 पुरुष और 5,369 महिलाएं हैं।

इसके अलावा, इस साल जम्मू-कश्मीर से 111 महिलाएं थीं जो बिना 'महरम' (नजदीकी पुरुष रिश्तेदार) के साथ हज करने के लिए गईं। पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, लोकसभा सदस्य हसनैन मसूदी और केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने हवाईअड्डे पर पहुंचने पर जायरीनों का स्वागत किया।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 July 2023 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story