कश्मीर में फिर बड़ा सड़क हादसा: खाई में गिरी बीएसएफ जवानों से भरी बस, चार शहीद, 28 घायल

खाई में गिरी बीएसएफ जवानों से भरी बस, चार शहीद, 28 घायल
  • कश्मीर में सेना का एक और वाहन हादसे का शिकार
  • सड़क से फिसलकर खाई में गिरा बीएसएफ जवानों का वाहन
  • 36 में से चार की मौत और 28 घायल

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। कश्मीर के बडगाम बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहां बीएसएफ जवानों से भरी बस खाई में गिर गई। बस में कुल 36 जवान सवार थे, जिसमें से 28 घायल जबकि चार शहीद हो गए। जानकारी के मुताबिक घायलों को रेस्क्यू कर इलाज के लिए अस्पताल भिजाया जा रहा है। घटना बडगाम जिले के ब्रिल गांव में हुई। बता दें कि बीते चार दिनों में कश्मीर में होने वाला यह दूसरा सड़क हादसा है।

राजौरी में खाई में गिरा था सेना का वाहन

इससे पहले राजौरी जिले में मंगलवार की रात सेना का वाहन फिसलने से अनियंत्रित हो गया और सीधा गहरी खाई में जा गिरा था। इस हादसे में चार जवान घायल हो गए थे। सूचना मिलते ही स्थानीय ग्रामीणों समेत रेस्क्यू टीम ने सभी घायल जवानों को बाहर निकाला और नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। इनमें से इलाज के दौरान लांसनायक बलजीत सिंह की मौत हो गई थी।

सेना की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सेना के 4 कमांडो उस समय घायल हो गए, जब उनका वाहन सड़क से फिसलकर गहरी खाई में जा गिरा। घटना सीमाई जिले मंजाकोट इलाके में देर शाम को हुई, जिसमें वाहन को काफी नुकसान पहुंचा।

उन्होंने बताया कि स्थानीय ग्रामीणों और रेस्क्यू टीम ने हादसे में घायल सभी कमांडों को बाहर निकाला और आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया। उनमें से दो की हालत गंभीर बताई गई थी, जिनमें से एक जवान की इलाज के दौरान मौत हो गई।

इसके अलावा इसी महीने 6 तारीख को सिक्किम के पाकयोंग जिले में एक भीषण सड़क हादसा हुआ था। जिसमें सेना के 4 जवान शहीद हो गए थे। जिसमें एमपी के प्रदीप पटेल भी थे। वह भारतीय सेना में ड्राइवर के पद पर पदस्थ थे

Created On :   20 Sept 2024 5:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story