बेंगलुरु बिल्डिंग हादसा: बेंगलुरु में भारी बारिश के चलते ढही इमारत, जिससे हुई 5 लोगों की मौत, सुरक्षा कर्मी रेस्क्यू ऑपरेशन में हैं जुटे

बेंगलुरु में भारी बारिश के चलते ढही इमारत, जिससे हुई 5 लोगों की मौत, सुरक्षा कर्मी रेस्क्यू ऑपरेशन में हैं जुटे
  • बेंगलुरु में मौसम हुआ खराब
  • भारी बारिश की चलते ढही सात मंजिला इमारत
  • 5 लोगों की हुई मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बेंगलुरु में खराब मौसम के चलते एक बड़ा हादसा हो गया है। बेंगलुरु में भारी बारिश की वजह से इमारत ढह गई है। जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई है। लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। जिसमें 13 लोग घायल हैं। साथ ही इनको हॉस्पिटल शिफ्ट कर दिया गया है। एएनआई के मुताबिक, डॉग स्क्वॉड भी बचाव अभियान में शामिल हो गया है।

फंसे थे कई लोग

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इमारत में करीब 20 से 21 लोग फंसे हुए थे। जिनमें से 5 की मौत हो गई है। साथ ही 5 लोग घायल हैं 4 को हॉस्पिटल भेजा गया है। उन्होंने बताया है कि इमारत सात मंजिल की थी। रेस्क्यू ऑपरेश अब भी जारी है।

बेंगलुरु में बारिश का कहर

एनडीआरएफ और राज्य आपदा मोचन बल की पांच टीम बचाव में तुरंत तैनात किया गया है। बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों से लोगों को बचाने के लिए भी तैनात किया गया है। मंगलवार की रात से ही आंधी और पानी शुरू हो गया था। जिसके बाद करीब छह घंटों में करीब 157 मिलीमीटर बारिश हो गई। जिस वजह से बेंगलुरु में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। इसके अलावा सड़कों पर गड्ढों से जुड़ी घटनाओं की खबरें सामने आ रही हैं। इसको लेकर विपक्षी दलों ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।

विपक्षी ने क्या बोला

विपक्षी दल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा था कि बेंगलुरु का एक और दिन कांग्रेस सरकार की गलतियों की वजह से बारिश ने बेंगलुरु की बिल्डिंग को मिनी वेनिस में बदल दिया है!

Created On :   23 Oct 2024 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story