पकड़ा गया आदमखोर: वन विभाग वालों की पकड़ में खूंखार भेड़िया, डंडे से पीटकर पीटकर नरभक्षी पर पाया काबू, तीन दर्जन लोगों की ले चुका था जान

वन विभाग वालों की पकड़ में खूंखार भेड़िया, डंडे से पीटकर पीटकर नरभक्षी पर पाया काबू, तीन दर्जन लोगों की ले चुका था जान
  • एक और भेड़िया वन विभाग वालों की पकड़ में
  • वन विभाग वालों की तरफ से बिछाए जाल में फसा भेड़िया
  • सीतापुर में भेड़ियों ने मचा रखी है भारी तबाही

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बहराइच में एक और आदमखोर भेड़िया पकड़ा जा चुका है। जिसको मिलाकर अब तक कुल 5 आदमखोर भेड़िये को पकड़ा जा चुका है। लेकिन अब भी 1 भेड़िया खुला घूम रहा है। जिसकी तलाश लगातार जारी है। जानकारी के अनुसार, आदमखोर भेड़िया को मंगलवार की सुबह हरबख्श पुरवा गांव में जंगल विभाग की तरफ से बिछाए गए की मदद से पकड़ लिया गया है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। उसमें ये साफ नजर आ रहा है कि कैसे वन विभाग वालों ने भेड़िये को लाठी मार कर काबू किया।

आठ लोगों की हो चुकी मौत

बहराइच के महसी तहसील में इस साल मार्च महीने से भेड़ियों ने गांव में आतंक मचा रखा है। जिसके बाद बारिश के मौसम में भेड़ियों के हमले की संख्या बढ़ गई थी। साथ ही जुलाई से अबतक इन हमलों में सात बच्चों के साथ कुल आठ लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों के साथ-साथ करीब तीन दर्जन लोगों को भेड़ियों ने घायल किया है। इनमें से करीब 20 लोग भेड़िये के हमले से गंभीर तरीके से घायल हो चुके हैं।

सीतापुर में भेड़िये का आतंक

सीतापुर में 8 सितंबर को भेड़िये ने हमला करके दो लोगों को गंभीर तरीके से घायल कर दिया था। जानकारी के अनुसार सिधौली थाना क्षेत्र के विकास खंड कसमंडा के नारायणपुर गांव में भेड़िये ने दो लोगों पर हमला कर दिया था। हमले में घायल महिला और बच्चे को जल्द से जल्द उपचार के लिए सीएचसी महमूदाबाद पहुंच गया। हमले की सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी भी सीएचसी पहुंचे और घायलों से बातचीत की।

Created On :   10 Sept 2024 5:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story