ED का एक्शन: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को ईडी ने किया गिरफ्तार, 4 घंटे तक चली छापेमारी

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को ईडी ने किया गिरफ्तार, 4 घंटे तक चली छापेमारी
  • छापेमारी के बाद नेता गिरफ्तार
  • BJP प्रवक्ता भंडारी का बड़ा बयान
  • वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुए अरेस्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को ईडी (ED) ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। करीब चार घंटे की रेड और पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में लिया गया है। उनकी गिरफ्तारी दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुई है। जब ईडी की टीम खान अरेस्ट कर के ले जा रही थी तो विधायक ने बोला कि वह बेकसूर हैं। आपको बता दें कि, आज सुबह नेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर दावा किया था कि ईडी के लोग उन्हें गिरफ्तार करने आए हैं।

भ्रष्टाचारियों के खिलाफ छापेमारी होगी- BJP प्रवक्ता भंडारी

अमानतुल्लाह खान के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने कहा, "भ्रष्टाचारियों के खिलाफ छापेमारी होगी। अमानतुल्लाह खान 2024 की शुरुआत में सुप्रीम कोर्ट गए थे। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से मांग की थी कि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय द्वारा समन न दिया जाए और उन्हें इससे राहत मिल जाए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह संभव नहीं है और उन्हें प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होना होगा और समन का पालन करना होगा।"

अमानतुल्लाह खान का एक्स पोस्ट

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने सोमवार सुबह बड़ा दावा किया है। खान ने कहा कि ईडी (ED) की टीम उनके घर रेड मारने आई है। इस बात की जानकारी उन्होंने एक्स के जरिए दी थी। उन्होंने पोस्ट करते हुए बताया कि घर ED की टीम सुबह-सुबह उन्हें गिरफ्तार करने के लिए आई है। आपको बता दें कि, आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने छापेमारी का वीडियो एक्स पर शेयर कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तानाशाह करार दिया था।

यह भी पढ़े -बुंदेलखंड अंचल में बढ़ेगी समृद्धि - मुख्यमंत्री डॉ. यादव

मोदी की तानाशाही- संजय सिंह

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक्स पर लिखा- ईडी की निर्दयता देखिये, अमानतुल्लाह खान पहले ईडी की जांच में शामिल हुए उनसे आगे के लिए समय मांगा, उनकी सास को कैंसर है उनका ऑपरेशन हुआ है घर में सुबह सुबह धावा बोलने पहुंच गये। अमानतुल्लाह खान के खिलाफ कोई सबूत नहीं है लेकिन मोदी की तानाशाही और ईडी की गुंडागर्दी दोनों जारी है।

मनीष सिसोदिया का बयान

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, "ईडी का बस यही काम रह गया है। बीजेपी के खिलाफ उठने वाली हर आवाज को दबा दो, तोड़ दो, जो टूटे नहीं, दबे नहीं, उसे गिरफ्तार करके जेल में डाल दो।"

अमानतुल्लाह खान पर लगे आरोप

जानकारी के मुताबिक, विधायक अमानतुल्लाह खान पर 32 लोगों को अवैध प्रकार ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती करनाने का आरोप है। इतना ही नहीं बल्कि उनपर वक्फ बोर्ड को फेड्स को गलत तरह से इस्तेमाल करने का भी आरोप है।

Created On :   2 Sept 2024 8:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story