इमरजेंसी लैंडिंग: उत्तराखंड के केदारनाथ में एमआई-17 विमान से गौचर हवाई पट्टी पर लाया जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

उत्तराखंड के केदारनाथ में एमआई-17 विमान से गौचर हवाई पट्टी पर लाया जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त
  • हेलीकॉप्टर में 24 मई 2024 को आई थी तकनीकी खराबी
  • मरम्मत कार्य के लिए एमआई-17 विमान से लाया जा रहा था
  • हेलीकॉप्टर में कोई यात्री या सामान नहीं था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखंड के केदारनाथ में मरम्मत कार्य के लिए एमआई-17 विमान से गौचर हवाई पट्टी पर लाया जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 24 मई 2024 को तकनीकी खराबी के कारण हेलीकॉप्टर को एयरलिफ्ट किया जा रहा था, लेकिन उसे इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

SDRF ने बताया, "आज SDRF बचाव दल को पुलिस चौकी लिनचोली के माध्यम से सूचना मिली कि एक निजी कंपनी का खराब हेलीकॉप्टर, जिसे श्री केदारनाथ हेलीपैड से दूसरे हेलीकॉप्टर द्वारा गोचर हेलीपैड तक ले जाया जा रहा था, थारू कैंप के पास लिनचोली में नदी में गिर गया है। SDRF की टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत कार्य जारी है। इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। SDRF की टीम द्वारा खोजबीन की जा रही है।

जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे का कहना है, "शनिवार को एमआई-17 विमान की मदद से हेलीकॉप्टर को मरम्मत के लिए गौचर हवाई पट्टी पर ले जाने की योजना थी। थोड़ी दूरी तय करते ही हेलीकॉप्टर के वजन और हवा के कारण एमआई-17 का संतुलन बिगड़ने लगा, जिसके कारण हेलीकॉप्टर को थारू कैंप के पास उतारना पड़ा। हेलीकॉप्टर में कोई यात्री या सामान नहीं था। सूचना मिलते ही बचाव दल मौके पर पहुंच गया। टीम स्थिति का निरीक्षण कर रही है।

Created On :   31 Aug 2024 5:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story