हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: आप ने की दूसरी लिस्ट जारी, 9 उम्मीदवारों की घोषणा के साथ 29 उम्मीदवार पक्के

आप ने की दूसरी लिस्ट जारी, 9 उम्मीदवारों की घोषणा के साथ 29 उम्मीदवार पक्के
  • आप ने की दूसरी लिस्ट जारी
  • पहली लिस्ट में थे 20 उम्मीदवारों के नाम
  • उम्मीदवारों को दी बधाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। जिसको मिला कर अब तक कुल 29 उम्मीदवार पक्के हो चुके हैं। सोमवार को आप ने पहली लिस्ट जारी की थी। जिसमें आम आदमी पार्टी ने 20 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। दूसरी लिस्ट के उम्मीदवारों के नाम की भी घोषणा कर दी गई है जिसमें साढौरा से रीता बामनिया, थानेसर से कृष्ण बजाज, इंद्री से हवा सिंह, रतिया से मुख्तियार, सिंह बाजीगर, आदमपुर से एडवोकेट भूपेंद्र बेनीवाल, बारवाला से प्रो. छतर पाल सिंह, बावल से जवाहर लाल, फरीदाबाद से प्रवेश मेहता, तिगांव से अबास चंदेला शामिल हैं।

पहली लिस्ट के उम्मीदवारों के नाम?

आम आदमी पार्टी की तरफ से जारी की हुई पहली लिस्ट में कलायत विधानसभा से अनुराग ढांडा, नारायणगढ़ से गुरपाल सिंह, पूंडरी से पूर्व मंत्री नरेंद्र शर्मा, असंध से अमनदीप जुंडला, समालखा से बिट्टू पहलवान, उचाना कलां से पवन फौजी, डबवाली से कुलदीप गदराना के नाम शामिल हैं। वहीं रानिया से हैप्पी रानिया, भिवानी से इंदु शर्मा, महम से विकास नेहरा, रोहतक से बिजेंद्र हुड्डा, बहादुरगढ़ से कुलदीप छिक्कारा, बादली से रणबीर गुलिया, बेरी से सोनू अहलावत शेरिया, महेंद्रगढ़ से मनीष यादव, नारनौल से रविंद्र मटरू, बादशाहपुर, सोहना से वीर सिंह सरपंच, सोहना से धर्मेंद्र खटाना और बल्लभगढ़ से रविंद्र फौजदार को मैदान में उतारने का ऐलान किया है।

कब होने हैं चुनाव?

हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं जिन पर चुनाव होने जा रहे हैं। हरियाणा में चुनाव 5 अक्टूबर को होना है। यहां एक ही चरण में 5 अक्टूबर को वोटिंग होगी और 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी। बता दें नामांकन की लास्ट डेट 12 सितंबर है। और नामांकन पात्रों की जांच 13 सितंबर को होगी। नाम वापस लेने की लास्ट डेट 16 सितंबर है।

Created On :   10 Sept 2024 6:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story