वेलेंटाइन डे स्पेशल: जानिए भारत की उन रोमांटिक जगहों के बारे में जहां जाकर कपल्स वेलेंटाइन डे को बना सकते हैं यादगार

जानिए भारत की उन रोमांटिक जगहों के बारे में जहां जाकर कपल्स वेलेंटाइन डे को बना सकते हैं यादगार
  • जानिए भारत की उन रोमांटिक जगहों के बारे
  • जहां जाकर कपल्स वेलेंटाइन डे को बना सकते हैं यादगार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कुछ दिनों में वेलेंटाइन डे डे वीक की शुरुआत होने वाली है। हर प्रेमी जोड़े के लिए प्यार के ये दिन बेहद ही खास होते हैं। लोगों के बीच वेलेंटाइन डे डे के लिए खास उत्साह रहता है। इन दिनों में लोग जिनसे प्यार करतें है उनके साथ खास समय बिताना चाहते है। वैलेंटाइन डे पर कपल डिनर, मूवी या कोई रोमांटिक जगह पर जाना पंसद करता है। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक जगह पर जाने का प्लान बना रहें हैं तो हम आपको भारत की ऐसी खूबसूरत और रोमांटिक जगहों के बारे में बताने जा रहें हैं जहां पर जाकर आप इस दिन तो खास बना सकते हैं।

आगरा

आगरा के ताजमहल को प्यार का प्रतीक माना जाता है ताजमहल कपल्स के बीच काफी फेमस है। युवाओं के बीच ताजमहल के सामने आपने पार्टनर को प्यार के इजहार करने की प्रचल काफी बढ़ रही है। आगरा में ताजमहल के आलवा भी बहुत सी घुमने की जगह है फतेहपुर सीकरी, आगरा का किला, ताज संग्रहालय इतयादि है ऐसे में आप वेलेंटाइन डे के मौकें पर अपने पार्टनर के साथ आगरा जाने की प्लानिंग कर सकते है।


कसौल

हिमाचल प्रदेश अपने खूबसूरत नजारें के लिए फेमस है। हिमाचल प्रदेश में बहुत सी हिल स्टेशन है उन में से एक हिल स्टेशन है कसौल जहां पर आप इस वेलेंटाइन डे डे पर जा सकते है। जिन कपल को प्राकृतिक के साथ रोमांटिक जगह पंसद है उनके लिए कसौल सबसे बढ़िया जगह है। कसौल में आप क्राइस्ट चर्च, मंकी पॉइंट ,गोरखा किला और साथ में गिल्बर्ट ट्रेल’ के नाम से फेमस सनसेट प्वाइंट कसौली की सबसे खूबसूरत जगह में से एक है।


जयपुर

कपल घूमने के लिए राजस्थान जा सकते हैं। पिंक सिटी के नाम से फेमस जयपुर सबसे ज्यादा आकर्षण का केंन्द्र है। खासकर फरवरी के महीने में जयपुर में घूमने के लिए सबसे बेहतर समय होता है इस वजह से वेलेंटाइन डे पर जयपुर कपल्स के घुमने के लिए बेस्ट है। जयपुर में घुमने के लिए आमेर किला, हवा महल, जंतर मंतर, नाहरगढ़ किला अल्बर्ट हॉल संग्रहालय और बहुत सी जगहें हैं।


लैंसडाउन

अगर वेलेंटाइन डे में उत्तराखंड के हिल स्टेशनों पर घूमने का प्लानिंग हो तो कपल्स उत्तराखंड के लैंसडाउन जा सकते हैं। यहां पर घूमने के लिए टिप इन टॉप पॉइंट, तारकेश्वर महादेव मंदिर भुल्ला ताल झील,सेंट मेरी चर्च है, साथ ही पार्टनर के साथ खूबसूरत वादियों में आप गरमा गरम कॉफी का लुत्फ उठा सकते हैं।


गोवा

गोवा कपल्स के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन में से एक है। वेलेंटाइन डे डे पर यहां कपल्स की भीड़ लग जाती है। गोवा में घुमने के लिए बहुत शानदार और रोमांटिक जगह है जैसे कि पालोलेम बीच ,दुधसागर वॉटरफॉल,बागा बीच, बॉम जिसस बसिलिका, अगुआडा किला है।


डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   5 Feb 2024 1:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story