इजराइल-हमास युद्ध: फिलिस्तीनी शख्स को इजराइली सेना की जीप पर बांधकर घुमाने वाला वीडियो वायरल, एक्शन की तैयारी में आईडीएफ

फिलिस्तीनी शख्स को इजराइली सेना की जीप पर बांधकर घुमाने वाला वीडियो वायरल, एक्शन की तैयारी में आईडीएफ
  • इजराइल और हमास के बीच युद्ध जारी
  • इजराइली सैना की जीप पर फिलिस्तीनी नागरिक को बांधकर घुमाया
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजराइल और हमास के बीच युद्ध जारी है। इजराइली सेना गाजा पट्टी पर हमास को जड़ से खत्म करने की जद्दोजहद में जुटी हुई है। जिसके चलते जंग में अब तक कई फिलीस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई है। इस जंग के बीच सोशल मीडिया पर इजराइली सेना का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक घायल फिलिस्तीनी युवक जीप के आगे की तरफ बंधे हुआ दिखाई दे रहा है। इस दौरान इजराइली सेना की गाड़ी दो एम्बुलेंस के बीच में से जाते हुए दिखाई देती है। जानकारी के मुताबिक, वीडियो में घायल फिलिस्तीनी व्यक्ति का नाम मुजाहिद आजमी बताया जा रहा है। इस वीडियो पर इजराइली सेना ने कबूल किया कि सैनिकों ने नियमों का उल्लंघन किया था।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह वीडियो 21 जून का बताया जा रहा है। जब वेस्ट बैंक के शहर जेनिन में इजराइल सेना के जवानों ने गिरफ्तारी के लिए दबिश की थी। इस दौरान एक जवान ने अपनी मिलिट्री जीप में एक घायल फिलिस्तीनी नागरिक को बांधकर उसे घूमाने लगा था।

इजराइली सेना ने मानी अपनी गलती

इस वीडियो पर इजराइली सेना ने रविवार को एक बयान जारी किया है। सेना का कहना है कि पश्चिमी तट के कब्जे वाले शहर जेनिन में रेड के समयफिलिस्तीनी शख्स को इजराइली सेना की जीप पर बांधकर घुमाने वाला वीडियो वायरल, आईडीएफ लेगी एक्शन

एक घायल फिलिस्तीनी नागरिक को सेना की जीप में बांधकर घूमाया गया था। इसके बाद सेना ने स्वीकार किया कि सैनिकों ने नियमों का उल्लंघन किया था। वायरल वीडियो में शख्स को सेना की जीप के बोनट पर बांधे हुए देखा जा सकता है। इसके बाद जीप शख्स को इसी हालात में एक पतली गली से लेकर गुजरती है। इजराइली सेना का कहना है कि वांधित संदिग्धों को पकड़ने के उद्देश्य से आतंकवाद-रोधी अभियान की शुरुआ की गई है। जिसमें एक फिलीस्तीनी नागरिक गंभीर रूप से जख्मी हो गया था।

Created On :   23 Jun 2024 7:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story