Fight in Parliament: तुर्किये की संसद में जमकर चले लात- घूंसे, कई सांसद हुए घायल, हुए अस्पताल में भर्ती

तुर्किये की संसद में जमकर चले लात- घूंसे, कई सांसद हुए घायल, हुए अस्पताल में भर्ती
  • तुर्की की संसद में जमकर हंगामा हुआ
  • एक मुद्दे पर बहस के दौरान झगड़ा हुआ
  • हाथापाई में महिला सांसद लहूलुहान हुई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तुर्की की संसद में शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ और देखते ही देखते इसने झगड़े का रूप ले लिया, जिसमें एक महिला सांसद लहूलुहान हो गई। इस विवाद का कारण विपक्षी सांसद की ओर से अपने सहयोगी नेता अहमेत सिक को सदन में बुलाने की मांग रही। क्योंकि, वे विपक्षी दल से चुनाव जीतकर सांसद बन गए हैं, बावजूद इसके जेल में बंद हैं।

संसद में शुक्रवार को एक मुद्दे पर बहस के दौरान उनकी सत्तारूढ़ एकेपी पार्टी के सांसदों से कहासुनी हो गई। इस दौरान सांसदों के बीच हाथापाई हो गई और दर्जनों सांसदों के बीच जमकर लात- घूंसे चलने लगे। यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई है।

हमले के वीडियो सामने आया

मिस्र के एक ब्रॉडकास्टर रुदाव द्वारा शेयर किए गए हमले के वीडियो में, एक सांसद सदन को संबोधित करते हुए दिखाई दे रहा है, जब सांसदों का एक ग्रुप बगल से उसके पास आता है। उनमें से एक स्पीकर के सिर पर वार करता है। फिर, दर्जनों सांसद पोडियम की ओर दौड़ पड़ते हैं और दोनों खेमों के बीच घूंसे चलने के साथ ही हाथापाई शुरू हो जाती है।

वीडियो में दिख रहा है कि सत्ताधारी एकेपी पार्टी के सांसद मुक्का मारने के लिए दौड़ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सिक पर हमला तब हुआ जब उन्होंने एर्दोगन की सत्तारूढ़ पार्टी को "आतंकवादी संगठन" कहा था। इसके बाद दर्जनों लोग इस हाथापाई में शामिल हो गए। इस दौरान कुछ इस झगड़े को रोकने की कोशिश भी करते नजर आए।

संसद में इस झगड़े और मारपीट एक महिला सांसद को चोट लग गई। इससे स्पीकर के मंच की सफेद सीढ़ियों पर खून बिखरा हुआ भी नजर आया। इसके अलावा एक अन्य विपक्षी सदस्य के भी घायल होने की खबर है।

जेल में बंद रहते लड़ा चुनाव

बता दें कि साल 2013 में कथित तौर पर राष्ट्रव्यापी गीजी पार्क विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया था। इस प्रदर्शन में सरकार को उखाड़ फेंकने की कोशिश के आरोप में अटले को 18 साल की सजा सुनाई गई थी। यह सजा 2022 में हुई थी, लेकिन जेल में होने के बावजूद अटले को मई 2023 में वर्कर्स पार्टी ऑफ टर्की (टीआईपी) का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक सांसद चुना गया था।

Created On :   17 Aug 2024 4:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story