राष्ट्रपति चुनाव 2024: ट्रंप पर हमले की जांच पर राष्ट्रपति बाइडेन के दो टूक- चुनावी साल में हिंसा का खतरा, सर्तकता और सावधानी जरूरी

ट्रंप पर हमले की जांच पर राष्ट्रपति बाइडेन के दो टूक- चुनावी साल में हिंसा का खतरा, सर्तकता और सावधानी जरूरी
  • बाइडेन अपने प्रचार को देंगे धार
  • रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के लिए मिल्वौकी पहुंचे ट्रंप
  • पूर्व राष्ट्रपति पर हमला और एक अमेरिकी नागरिक की हत्या

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने प्राइम टाइम संबोधन में चुनाव से पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले को लेकर कहा कि 'यह समय शांत रहने का है। राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा आगे का रास्ता हमेशा शांतिपूर्ण तरीका ही है, न कि हिंसा की घटनाओं से भय व्याप्त करना। उन्होंने अमेरिका महान बताते हुए कहा कि उन्हें यहां रहने का मौका मिला, इस बात के लिए वे हमेशा कृतज्ञ रहेंगे। बाइडेन ने कहा कि सुरक्षा अधिकारियों ने चुनावी वर्ष में हिंसा के जोखिम की चेतावनी दी है। उन्होंने आगे कहा कि रिपब्लिकन सम्मेलन कल से शुरू होगा।

एपी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप गोली लगने के एक दिन बाद ही रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के लिए मिल्वौकी पहुंच चुके हैं। दूसरी तरफ बाइडेन ने कहा कि वे भी इस सप्ताह फिर से चुनाव प्रचार में उतरेंगे। डेमोक्रेट्स ट्रंप की रैली पर हमले के बाद मंगलवार को फिर से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। बाइडेन ने कहा कि वे डेमोक्रेट प्रत्याशी के रूप में अपने ट्रैक रिकॉर्ड और भावी नीतियों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। उन्होंने साफ किया कि वे लोकतंत्र के लिए दृढ़ता से बोलना जारी रखेंगे। देश में संविधान और कानून के शासन के लिए खड़े होने की अपील करते हुए बाइडन ने मतदाताओं से कहा कि लोकतंत्र में गोली से नहीं वोट से बदलाव लाए जाते हैं। देश की सड़कों पर कोई हिंसा नहीं होनी चाहिए।

बाइडेन ने कहा वे मेरी आलोचना करेंगे इसमें मुझे कोई संदेह नहीं है। इस देश के लिए वे अपना दृष्टिकोण होगा पेश करेंगे। उन्होंने कहा, लोकतांत्रिक व्यवस्था में शांतिपूर्ण ढंग से काम होना चाहिए। बाइडेन ने कहा हम बहस करते हैं और असहमत होते हैं। हम उम्मीदवारों के चरित्र, रिकॉर्ड, मुद्दों, एजेंडे और विजन की तुलना भी करते हैं। हम वोट का सहारा लेते हैं, गोलियों का नहीं। अमेरिका को बदलने की शक्ति हमेशा आम लोगों के हाथों में होनी चाहिए, न कि संभावित हत्यारों के हाथों में।

आपको बता दें बाइडेन ने रिपब्लिकन नेता ट्रंप पर पेंसिलवेनिया में चली गोली का जिक्र करते हुए कहा, 'आज रात, मैं उस बारे में बात करना चाहता हूं। एक पूर्व राष्ट्रपति को गोली मारी गई, और एक अमेरिकी नागरिक की हत्या कर दी गई। नागरिक अपनी पसंद के उम्मीदवार का समर्थन करने की अपनी स्वतंत्रता के तहत ट्रंप की रैली में था। प्रयोग कर रहा था। हम अमेरिका में इस रास्ते पर नहीं जा सकते।

Created On :   15 July 2024 3:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story