ओमान: बीच समंदर पलटा ऑयल टैंकर, 16 चालक दल के सदस्यों सहित 13 भारतीय लापता

बीच समंदर पलटा ऑयल टैंकर, 16 चालक दल के सदस्यों सहित 13 भारतीय लापता
  • तेल का टैंकर अदन बंदरगाह की ओर जा रहा था
  • मदरका से 25 समुद्री मील दक्षिण-पूर्व में पलट गया
  • खोजने के लिए खोज और बचाव अभियान जारी है

डिजिटल डेस्क, दुबई। ओमान के तट के पास एक तेल टैंकर डूब गया है। इस टैंकर में चालक दल के 16 सदस्य लापता बताए जा रहे हैं, जिसमें 13 लोग भारतीय हैं। देश के समुद्री सुरक्षा केंद्र ने तेल टैंकर डूबने की सूचना दी, जिसमें कहा गया है कि लापता लोगों को खोजने के लिए खोज और बचाव अभियान जारी है। हालांकि, अब तक लापता लोगों का पता नहीं लगा है।

इस घटना को लेकर ओमानी सेंटर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया। इसमें लिखा, प्रेस्टीज फाल्कन के चालक दल में 13 भारतीय नागरिक और तीन श्रीलंकाई शामिल थे।

कहां पलटा जहाज?

समुद्री सुरक्षा केंद्र ने ट्वीट किया कि, इस जहाज पर कोमोरोस का झंडा लगा हुआ था और इस तेल टैंकर का नाम प्रेस्टीज फाल्कन है। यह जहाज सोमवार को दुकम बंदरगाह शहर के पास रस मदरका से लगभग 25 समुद्री मील दक्षिण-पूर्व में पलट गया। दुकम, जो एक औद्योगिक बंदरगाह है और देश के दक्षिण-पश्चिमी तट पर स्थित है।

केंद्र ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि जहाज डूबा हुआ है और उल्टा है। हालांकि, इससे यह पुष्टि नहीं हुई कि जहाज स्थिर हो गया था या तेल या तेल उत्पाद समुद्र में लीक हो रहे थे।

इस बंदरगाह पर जा रहा था जहाज

एलएसईजी के शिपिंग डेटा के अनुसार, टैंकर यमन के अदन बंदरगाह की ओर जा रहा था। यह जहाज 2007 में बनाया गया 117 मीटर लंबा तेल उत्पाद टैंकर है। ऐसे छोटे टैंकर आमतौर पर छोटी यात्राओं के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं।

Created On :   17 July 2024 3:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story