सांसदों ने सुझाव दिया- मंत्रिस्तरीय क्वाड पीएम लिज ट्रस की जगह ले सकता है

MPs suggest - Ministerial Quad can replace PM Liz Truss
सांसदों ने सुझाव दिया- मंत्रिस्तरीय क्वाड पीएम लिज ट्रस की जगह ले सकता है
प्रधानमंत्री लिज ट्रस सांसदों ने सुझाव दिया- मंत्रिस्तरीय क्वाड पीएम लिज ट्रस की जगह ले सकता है
हाईलाइट
  • पूर्व मंत्री माइकल गोव ने कहा कि ट्रस के दिन गिने जा रहे हैं

डिजिटल डेस्क, लंदन। टोरी सांसदों ने सुझाव दिया है कि ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस की जगह चार वरिष्ठ मंत्रियों को नियुक्त किया जाए, क्योंकि पार्टी एक ऐसे उत्तराधिकारी की खोज कर रही है जो पार्टी को एकजुट कर सके। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, बैकबेंचर्स ने सुझाव दिया है कि चांसलर जेरेमी हंट, उनके पूर्ववर्ती ऋषि सनक, रक्षा सचिव बेन वालेस और कॉमन्स लीडर पेनी मोडर्ंट सरकार चलाने के लिए एक साथ आ सकते हैं। लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि भूमिकाओं को लेकर समस्या हो सकती है। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, हंट और वालेस ने पीएम बनने की दौड़ से खुद को दूर कर लिया है, जबकि मोडर्ंट के सहयोगी सनक को अपना चांसलर नियुक्त करने में विफल रहे हैं, क्योंकि वह पीएम बनना चाहते हैं।

टोरी के एक सांसद ने बताया कि, कोई भी अपने अहंकार को काबू में नहीं कर सकता, लेकिन एक पूर्व मंत्री ने जोर देकर कहा- हम सपनों के परि²श्य की ओर बढ़ रहे हैं। जेरेमी पेनी और ऋषि के साथ एक स्थिर चांसलर हैं और संभवत: बेन वालेस की तरह एक बोरिस निरंतरता वाले व्यक्ति हैं, जो एक क्वाड बनाते हैं जो कुछ सम्मान का आदेश दे सकते हैं। यह तब कहा जा रहा है जब पूर्व मंत्री माइकल गोव ने कहा कि ट्रस के दिन गिने जा रहे हैं।

गार्जियन द्वारा रिपोर्ट की गई टिप्पणी में उन्होंने एक घटना को बताया: किसी भी नेता के लिए सवाल यह है कि क्या होता है जब कार्यक्रम या मंच जिस पर आपने नेतृत्व हासिल किया है, उसे खत्म कर दिया जाए। मंगलवार को एक सर्वेक्षण में सामने आया कि टोरी के आधे से अधिक सदस्य चाहते हैं कि वह पद छोड़ दें, सर्वे में बोरिस जॉनसन के साथ लोग जाते दिखे। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, यूगाव के एक धमाकेदार सर्वेक्षण से पता चला कि पार्टी के पांच में से चार कार्यकर्ताओं ने कहा कि पीएम खराब काम कर रहे हैं और 55 फीसदी आश्वस्त थे कि उन्हें जाना चाहिए, जबकि केवल 38 फीसदी ने उनके रहने का समर्थन किया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Oct 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story