यूक्रेन में अस्पताल आए रूसी गोलाबारी की चपेट में

Hospital in Ukraine hit by Russian shelling
यूक्रेन में अस्पताल आए रूसी गोलाबारी की चपेट में
यूक्रेन विवाद यूक्रेन में अस्पताल आए रूसी गोलाबारी की चपेट में
हाईलाइट
  • यूक्रेन में अस्पताल आए रूसी गोलाबारी की चपेट में

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन ने कहा है कि दक्षिणी बंदरगाह शहर मारियुपोल को घेरने वाली रूसी सेना ने एक प्रसूति अस्पताल को नष्ट कर दिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा कि बच्चे मलबे के नीचे थे और पश्चिमी नेताओं से नो-फ्लाई जोन लागू करने का आह्वान किया।

उन्होंने जाहिर तौर पर अस्पताल के अंदर से फुटेज भी पोस्ट किया, जो बुरी तरह क्षतिग्रस्त दिखाई दे रहा है। हताहतों के बारे में या उस समय अस्पताल के अंदर कौन था, इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है।

मारियुपोल नगर परिषद ने कहा कि हड़ताल से भारी क्षति हुई है और जली हुई इमारतों, नष्ट कारों और अस्पताल के बाहर एक विशाल गड्ढा दिखाते हुए फुटेज प्रकाशित किया।

मारियुपोल कई दिनों से रूसी सेनाओं से घिरा हुआ है और नागरिकों को छोड़ने की अनुमति देने के लिए युद्धविराम के बार-बार प्रयास विफल हो गए हैं।

यूक्रेन के रेड क्रॉस की ओलेना स्टोकोज ने बीबीसी को बताया, पूरा शहर बिजली, पानी, भोजन के लिए तरस रहा है, डिहाइड्रेशन के कारण लोग मर रहे हैं।

इससे पहले यूक्रेनी विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने कहा था कि मारियुपोल में लगभग 3,000 नवजात शिशुओं के लिए दवा और भोजन की कमी है और रूस ने 400,000 से अधिक लोगों को बंधक बना रखा है।

रूस हालांकि जोर देकर कहता है कि वह यूक्रेन में नागरिक बुनियादी ढांचे को निशाना नहीं बनाता।

आईएएनएस

Created On :   9 March 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story