इजराइल-हिजबुल्लाह युद्ध: IDF ने उत्तरी लेबनान के 22 गांव में जारी किया अलर्ट, लोगों को घरों में न लौटने का दिया आदेश

IDF ने उत्तरी लेबनान के 22 गांव में जारी किया अलर्ट, लोगों को घरों में न लौटने का दिया आदेश
  • इजराइल और हिजबुल्लाह में जारी है संघर्ष
  • आईडीएफ ने उत्तरी लेबनान के 22 गांव को दी चेतावनी
  • लोगों को घरों में न जाने का दिया आदेश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लेबनान में इजराइल के हिजबुल्लाह के ठिकानों को ढ़ेर करने का सिलसिला जारी है। इस बीच इजराइल रक्षा बल (आईडीएफ) ने दक्षिण लेबनान के 22 अन्य गांव के लोगों को अवाली नदी के उत्तरी क्षेत्रों में जाने चेतावनी दी है। इस बात की पुष्टि शनिवार को इजराइली सेना की ओर से की गई। इजराइली सेना ने गांव के निवासियों को अपने घरों में न जाने का आदेश दिया है। सेना का कहना है कि वह हिजबुल्लाह के ठिकानों पर सैन्य कार्रवाई कर रही है।

आईडीएफ ने दी चेतावनी

आईडीएफ के प्रवक्ता अविचाय अद्राई ने कहा, "आपके गांवों में या उसके आस-पास हिज्बुल्लाह के ठिकानों को लक्ष्य बनाया जा रहा है। आपकी सुरक्षा के लिए, कृपया अपने घरों में वापस न लौटें। आगे की सूचना तक दक्षिण की ओर न जाएं; जो भी दक्षिण जाएगा, वह अपनी जान को जोखिम में डाल सकता है।"

अविचाय ने आगे कहा, "IDF (इजरायली रक्षा बल) ने स्पष्ट किया है कि किसी भी वाहन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो सशस्त्र व्यक्तियों को परिवहन करता है, चाहे वह किसी भी प्रकार का हो।"

गाजा में इजराइली हमलों का कहर

लेबनान में इजराइल ग्राउंड ऑपरेशन शुरू करने जा रही है। गाजा में आईडीएफ ने इजराइल के हमलों में कुल 20 लोगों के मरने की खबर सामने आई है। इस संबंध में हमास के सिविल डिफेंस एजेंसी के प्रवक्ता ने जानकारी साझा की है। प्रवक्ता के मुताबिक, इजराइली सेना के पहले हमले में स्थानीय समयनुसार रात 9.40 बजे पर एयरस्ट्राइक की थी। इस हमले की शुरुआत में 12 लोगों मारे गए थे। मरने वालो में महिलाएं और बच्चे शामिल थे।

वहीं, आईडीएफ ने उत्तरी गाजा में भी हमला किया था। इस महले में सिविल डिफेंस एजेंसी के निदेशक अहमद अल-खालूत ने कहा कि अलग-अलग हमलों में 18 लोगों की मौत हुई है। इजराइली सेना ने आठ स्कूलों को निशाना बनाया था। इनमें शरणार्थियों के कैंप बनाए गए थे।

Created On :   12 Oct 2024 4:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story