इजरायल बनाम हिजबुल्लाह जंग: इजरायल ने लेबनान में 50 आतंकवादियों को किया ढेर, IDF ने दी बड़ी जानकारी

इजरायल ने लेबनान में 50 आतंकवादियों को किया ढेर, IDF ने दी बड़ी जानकारी
  • लेबनान में 50 आतंकवादियों को किया ढेर- IDF
  • जारी है इजरायल बनाम हिजबुल्लाह जंग
  • इजरायल जारी रखेगा लेबनान में अपनी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजरायल लगातार लेबनान में आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के खिलाफ हमले कर रहा है। जिसके चलते वहां के स्थानीय लोग काफी डरे हुए हैं। इस बीच इजरायली रक्षा बलों ने कहा कि उसने पिछले 24 घंटे में दक्षिण लेबनान में आमने-समाने की जंग में हिजबुल्लाह के 50 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। इजरायल ने वायुसेना के हमलों का निर्देश दिया है। आईडीएफ ने कहा कि उसने उत्तरी इजरायल के इलाकों और सेना बलों को निशाना बनाकर भूमिगत सुरंग शाफ्ट, कई हथियार भंडारण बुनियादी ढांचे, रॉकेट लांचर, मोर्टार बम और एंटी-टैंक मिसाइलों के अलावा 200 से ज्यादा हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाया है।

इजरायल का लगातार हमला जारी

जारी बयान में बताया गया है कि इजरायली वायु सेना ने सीरिया-लेबनान सीमा पर भूमिगत हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाकर अभियान चलाया है। इधर, गाजा पट्टी में इजरायली सेना ने अपनी कार्रवाई जारी रखा है। यहां इजरायली सैनिकों ने टैंक फायर और शॉर्ट-रेंज फायर वायु सेना ने कई आंतकवादियों को मार गिराया है।

हिजबुल्लाह ने भी साफ निर्देश

इजरायल के लगातार हमले पर हिजबुल्लाह ने कहा है कि वह उत्तरी इजरायल में उन आवासीय भवनों को निशाना बनाएगा। जिसका उपयोग इजरायली सेना कर रही है। हिजबुल्लाह ने साफ कहा है कि उत्तरी इजरायल में स्थित बस्तियां तब तक आबाद रहेंगी। जब तक इजरायली सेना गाजा पट्टी और लेबनान के खिलाफ लड़ाई बंद नहीं कर देती।

लेबनान में मरने वालों की संख्या बढ़ी

बता दें कि, इजरायल हमले से लेबनान में मरने वालों की संख्या 2000 के पार चली गई है। इजरायल ने 1 अक्टूबर से हिजबुल्लाह के जमीनी कार्रवाई कर रहा है। साथ ही, इजरायल हवाई हमले के जरिए भी लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बना रहा है।

Created On :   13 Oct 2024 12:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story