सीरिया में धमाके: इजराइल का सीरिया के सैन्य डिपो पर हमला, एयर डिफेंस सिस्टम एक्टिवेट, हिज्बुल्लाह के हमले में इजराइल के 8 सैनिकों की मौत

इजराइल का सीरिया के सैन्य डिपो पर  हमला, एयर डिफेंस सिस्टम एक्टिवेट, हिज्बुल्लाह के हमले में इजराइल के 8 सैनिकों की मौत
  • जुमे की नमाज में शामिल होंगे खामेनेई
  • सीरिया हमले में नसरल्लाह के दामाद की भी मौत
  • सीरिया में धमाके, एयर डिफेंस सिस्टम एक्टिवेट
  • लेबनान में हिज्बुल्लाह के हमले में IDF के 8 जवानों की मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लेबनान में इजराइल की सेना के हमले लगातार जारी है। हमलों की आग से मिडिल ईस्ट सुलग रहा है। इजराइली सेना ने हेब्रॉन में कर्फ्यू लगा दिया है और कई फिलिस्तीनी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया है। इजरायली हमले में हसन नसरल्लाह के दामाद हसन जाफर अल-कासिर की मौत हो गई।

इजराइल के हमले के जवाब में हिज्बुल्लाह ने उत्तरी इजराइल पर सैकड़ों रॉकेट दागे। जिसमें अब तक तक मिली जानकारी के मुताबिक इजराइल के आठ सैनिकों की मौत हो गई। आईडीएफ दक्षिणी लेबनान में घुसकर इजराइली सेना हिज्बुल्लाह को निशाना बना रही है। खबरों के अनुसार हिज्बुल्लाह के करीबी एक सूत्र ने एएफपी को बताया कि आधी रात से ठीक पहले इजराइल ने बेरूत के दक्षिणी उपनगरों पर तीन हवाई हमले किए।

इजराइल सेना ने सीरिया के सैन्य डिपो पर हमला कर दिया। इजराइल ने सीरिया के जाबला में गोला-बारूद के गोदाम को उडा दिया। सीरिया के दमिश्क में एक रिहायशी बिल्डिंग तबाह हो गई, इजरायली हमले में हसन नसरल्लाह के दामाद हसन जाफर अल-कासिर की भी मौत हुई है।

जंग की आग में सुलगते मिडिल ईस्ट में पश्चिमी सीरिया में धमाकों की आवाज लगातार सुनाई दे रही है। लटाकिया और टार्टस शहरों में धमाके ही धमाके हो रहे है। इन्हें लेकर हिज्बुल्लाह से जुड़े लेबनान के अल-मायदीन नेटवर्क का कहना है कि इन धमाकों के बाद सीरिया के एयर डिफेंस सिस्टम को सक्रिय कर दिया गया है।

Created On :   3 Oct 2024 4:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story