हमले ही हमले: इजरायल सेना ने मध्य गाजा पट्टी में 40 ठिकानों पर बमबारी की

इजरायल सेना ने मध्य गाजा पट्टी में 40 ठिकानों पर बमबारी की
  • मघाजी शरणार्थी शिविर को तुरंत खाली होने का आह्वान किया
  • इजरायल की ओर दागे रॉकेट
  • गाजा के 40 ठिकानों पर किया हमला

डिजिटल डेस्क, यरूशलम। इजरायली सेना ने मध्य गाजा पट्टी के 40 ठिकानों पर जमकर हमला किया। इजरायली सेना ने ये बमबारी हमास के उस दावे के बाद किए जिसमें हमास ने गाजा शहर के दक्षिण में कुछ इजरायली सैनिकों के मारे जाने और घायल होने का दावा किया। उसके बाद इजरायली सैनिकों ने मध्य गाजा पट्टी में 40 ठिकानों पर जमकर बमबारी की है।

समाचार एजेंसी यूनीवार्ता के मुताबिक इजरायली सैन्य प्रवक्ता अविचाई अद्राई ने एक प्रेस बयान में कहा कि इजरायली विमानों ने पिछले कुछ घंटों में गाजा पट्टी में 40 “आतंकवादी ठिकानों” पर हमला किया, जिनमें सैन्य भवन, हथियार डिपो और अन्य शामिल थे।

यूनीवार्ता ने आगे लिखा एक अलग बयान में इजरायली सेना ने मध्य गाजा पट्टी में मघाजी शरणार्थी शिविर के निवासियों से इजरायल की ओर रॉकेट दागे जाने के कारण तुरंत खाली होने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हमास द्वारा इन क्षेत्रों से लगातार रॉकेट दागे जाने के कारण निकासी आदेश जारी किया गया है उन्होंने जोर देकर कहा कि सेना जोरदार और तुरंत कार्रवाई करेगी।

यूनीवार्ता ने फिलिस्तीनी आधिकारिक समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए की शनिवार रिपोर्ट के हवाले से बताया कि इजरायली लड़ाकू विमानों ने अल-जवैदा के प्रवेश द्वार के पास अल-अजल परिवार का मकान और एक घर पर रात भर बमबारी की। हमले में 16 लोगों की मौत हो गयी और 10 से अधिक घायल हुए हैं। सभी घायलों को डेर अल-बलाह शहर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Created On :   18 Aug 2024 4:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story