इजरायल की बड़ी चेतावनी: पेजर-रेडियो सीरियल ब्लास्ट के बाद इजरायल आर्मी चीफ ने हिज्बुल्लाह को दी धमकी, कहा- ज्यादा कीमत पड़ेगी चुकानी

पेजर-रेडियो सीरियल ब्लास्ट के बाद इजरायल आर्मी चीफ ने हिज्बुल्लाह को दी धमकी, कहा- ज्यादा कीमत पड़ेगी चुकानी
  • यह तो शुरुआत है- जनरल हर्जी हलेवी
  • वॉर में पीछे ना हटने की धमकी
  • लेबनान धमाके में दर्जनों की मौत, सैकड़ों घायल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ला। लेबनान की राजधानी बेरूत में मंगलवार को पेजर ब्लास्ट के बाद कई धमाके हुए। इसी बीच अब इजरायल के आर्मी चिफ हर्जी हलेवी ने हिज्बुल्लाह को बड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने युद्ध में पीछे ना हटने का संकेत देते हुए यह कहा कि हिज्बुल्लाह को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। यह धमकी हलेवी ने तब दी जब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने उत्तरी सीमा इलाकों के उन लोगों को घर भेजने का वादा किया जिन्हें नॉर्दन क्षेत्रों से निकाला गया था।

यह भी पढ़े -अंतरराष्ट्रीय समान वेतन दिवस दुनिया में समान कार्य के लिए महिलाओं को मिलता है पुरुषों से औसत 20 प्रतिशत कम वेतन

इजरायली सेना प्रमुख की चेतावनी

इजरायल के आर्मी चीफ हर्जी हलेवी ने कमांडरों को संबोधिक कर कहा- हम अभी ऐसा बहुत कुछ कर सकते हैं जो हमनें अभी तक नहीं किया है। हम आगे बढ़ने के लिए अभी से ही तैयार हैं। हिज्बुल्लाह को हर वॉर के हर फेज में ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी।

यह भी पढ़े -ब्रिटेन PM कीर स्टार्मर पर नियम उल्लंघन का आरोप, पत्नी का रईस से एक्सपेंसिव गिफ्ट्स लेना पीएम पर पड़ा भारी!

आर्मी चीफ का दौरा

न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायली सेना प्रमुख हर्जी हलेवी ने 18 सितंबर को उत्तरी क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण कर रक्षा से जुड़ी तमाम रणनीति को मंजूरी भी दी।

लेबनान में एक के बाद एक हमले

आपको बता दें कि, मंगलवार को लेबनान की राजधानी बेरूत में पेजर में सीरियल ब्लास्ट हुए थे। हिजबुल्लाह के लड़ाके और स्वास्थ्यकर्मियों के पेजर्स में एक के बाद एक हुए इन धमाकों में 9 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि तीन हजार से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। घायलों में ईरान के राजदूत मोजीतबा अमानी भी शामिल हैं। पेजर धमाके के बाद वॉकी-टॉकी में सीरियल विस्फोट हुए। टाइम्स ऑफ इजराइल की खबर के अनुसार, राजधानी बेरूत के कई इलाकों में धमाकों की जानकारी सामने आई थी। इनमें से एक धमाका हिजबुल्लाह सांसद अली अम्मार के बेटे के अंतिम संस्कार के समय हुआ। वह एक दिन पहले पेजर में हुए ब्लास्ट में मारा गया था। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के दक्षिणी इलाके और राजधानी बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में ये कम्युनिकेशन सेट फटे हैं। इन धमाकों में 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि सैंकड़ों लोग घायल हुए।

यह भी पढ़े -कोर्ट ने पूछा - पूरी दुनिया में बारिश, लेकिन नागपुर में ही सड़कें इतनी खराब क्यों?

Created On :   19 Sept 2024 3:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story