इजरायल-हमास युद्ध: वेस्ट बैंक के जेनिन पर इजरायली ड्रोन हमले में चार फिलिस्तीनी मारे गए

वेस्ट बैंक के जेनिन पर इजरायली ड्रोन हमले में चार फिलिस्तीनी मारे गए
  • वेस्ट बैंक के जेनिन पर इजरायली ड्रोन से हमला
  • हमले में चार फिलिस्तीनी मारे गए

डिजिटल डेस्क, जेनिन। वेस्ट बैंक के जेनिन शहर पर इजरायली ड्रोन हमले में कम से कम चार फिलिस्तीनी मारे गए हैं। एक चिकित्सा सूत्र ने यह जानकारी दी। जेनिन सरकारी अस्पताल के निदेशक विसम बेकर ने मंगलवार को बताया कि तीन पीड़ितों के शव अस्पताल भेज दिए गए, जबकि चौथे के शव को जेनिन के दक्षिण स्थित कबातिया शहर के एक चिकित्सा केंद्र में भेज दिया गया। उनमें से सभी युवा थे।

फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने कहा कि इजरायली बलों ने मंगलवार को जेनिन शहर और उसके शरणार्थी शिविर पर छापा मारा, एक सैन्य अभियान चलाया जो कई घंटों तक चला, और पुराने शहर के अंदर युवाओं के एक समूह पर बमबारी करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि इजरायली बलों ने शरणार्थी शिविर से दर्जनों युवाओं को गिरफ्तार किया है। शरणार्थी शिविर और जेनिन के पड़ोस में फिलिस्तीनी आतंकवादियों और इजरायली बलों के बीच विस्फोट और गोलीबारी की आवाजें सुनी गईं। सूत्रों ने बताया कि इजरायली बलों ने शिविर और उसके आसपास की सड़कों और बुनियादी ढांचे को भी ढहा दिया। इज़रायली सेना ने कहा कि उसके सैनिक गोलीबारी और विस्फोटक फेंकने से पहले जेनिन में इमारतों का सर्वेक्षण कर रहे थे, लेकिन तभी फ़िलिस्तीनी उग्रवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाब में इज़रायली सैनिकों ने उन्हें निशाना बनाया। फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, 7 अक्टूबर को इज़रायल-हमास संघर्ष शुरू होने के बाद से, वेस्ट बैंक में कुल 279 फ़िलिस्तीनी मारे गए हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Dec 2023 2:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story