बांग्लादेश तख्तापलट: पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की बेटी साइमा वाजेद का बड़ा बयान, देश की स्थिति पर कहा दिल टूट गया, मां को गले नहीं लगा सकती

पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की बेटी साइमा वाजेद का बड़ा बयान, देश की स्थिति पर कहा दिल टूट गया, मां को गले नहीं लगा सकती
  • देश में अशांति के बाद वह अपनी मां को गले नहीं लगा सकती
  • अमेरिका में राष्ट्रीय स्तर पर प्रमाणित मनोवैज्ञानिक
  • दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र की डब्ल्यूएचओ क्षेत्रीय निदेशक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश में हिंसा आगजनी ,बवाल और तख्तापलट के बाद पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की बेटी साइमा वाजेद का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि 'दिल टूटा हुआ' है। देश में अशांति के बाद वह अपनी मां को गले नहीं लगा सकती।

आपको बता थे वाजेद एक मनोवैज्ञानिक हैं, जो अमेरिका में राष्ट्रीय स्तर पर प्रमाणित हैं। उनके पास क्लिनिकल साइकोलॉजी में स्नातक और मास्टर की डिग्री के साथ अमेरिका के बैरी यूनिवर्सिटी से स्कूल साइकोलॉजी में विशेषज्ञ की डिग्री है। दक्षिण-पूर्व एशिया के लिए डब्ल्यूएचओ की क्षेत्रीय निदेशक शेख हसीना की बेटी साइमा वाजेद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा अपने देश में लोगों की जान जाने से दिल टूट गया है, मैं उन्हें बहुत प्यार करती हूं। साइमा वाजेद ने बांग्लादेश की स्थिति पर दुख व्यक्त करते हुए कहा वह भी बहुत दुखी हैं। इस कठिन समय में वह अपनी मां को देख नहीं सकती, गले नहीं लगा सकती। वाजेद ने आगे कहा कि वह डब्ल्यूएचओ में क्षेत्रीय निदेशक की अपनी भूमिका के प्रति प्रतिबद्ध हूँ।

आपको बता दें 1 फरवरी को हसीना की बेटी ने दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र के लिए डब्ल्यूएचओ क्षेत्रीय निदेशक के रूप में पदभार संभाला था। उन्होंने 2014 में दक्षिण पूर्व एशिया के लिए डब्ल्यूएचओ क्षेत्रीय निदेशक का पद संभालने वाली पहली महिला (भारतीय नागरिक) डॉ. पूनम खेत्रपाल सिंह की जगह ली थी। इससे पहले भी वाजेद मानसिक स्वास्थ्य और ऑटिज्म पर डब्ल्यूएचओ महानिदेशक की एडवाइजर के रूप में काम कर चुकी हैं। वह मानसिक स्वास्थ्य पर डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञ सलाहकार पैनल की मेंबर भी रह चुकी है।

आपको बता दें बांग्लादेश में भारी विरोध और हिंसक प्रदर्शन के चलते शेख हसीना ने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया। और बांग्लादेश छोड़कर भारत आ गई। उसके बाद राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने संसद को भंग कर दिया। बांग्लादेशी सेना प्रमुख जनरल वकर-उज-जमान ने कहा कि नोबेल पुरस्कार विजेता और जाने-माने अर्थशास्त्री मुहम्मद यूनुस के हाथों में देश की कमान सौंपी।

Created On :   8 Aug 2024 1:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story