अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: डोनाल्ड ट्रंप की उम्मीदवारी का हुआ ऐलान, ट्रंप ने हमले को याद किया बोले- भगवान ने मुझे बचाया

डोनाल्ड ट्रंप की उम्मीदवारी का हुआ ऐलान, ट्रंप ने हमले को याद किया बोले- भगवान ने मुझे बचाया
  • रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में डोनाल्ड ट्रम्प का भाषण
  • राष्ट्रपति के पद के लिए उम्मीदवार नाम की घोषणा की
  • संबोधन में अपने ऊपर रैली में हुए हमले को याद किया

डिजिटल डेस्क, मिल्वौकी। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने मिल्वौकी में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में राष्ट्रपति के पद के लिए अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की। उन्होंने कहा कि, आज पूरे विश्वास और समर्पण के साथ, मैं संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए आपके नामांकन को गर्व से स्वीकार करता हूं।

बता दें कि, यह पेंसिल्वेनिया रैली में हुए हमले के बाद ट्रम्प का पहला सार्वजनिक संबोधन था। इस दौरान वे दाहिने कान पर पट्टी बांधे हुए नजर आए। यहां उन्होंने अपने ऊपर हुए हमले को भी याद किया।

पूर्व राष्ट्रपति ने क्या कहा?

ट्रंप ने कहा कि, मैं पूरे अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के लिए चुनाव लड़ रहा हूं, आधे अमेरिका का नहीं, क्योंकि आधे अमेरिका के लिए जीतने से कोई जीत नहीं होती। इसलिए, आज रात मैं पूरे विश्वास के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए आपके नामांकन को गर्व से स्वीकार करता हूं। 4 महीनों में हमें एक अविश्वसनीय जीत मिलेगी। हम सभी धर्मों, लोगों और पंथों के लिए शांति और समृद्धि का एक नया युग शुरू करेंगे।

रैली में हुए हमले को याद किया

78 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने भाषण की शुरुआत एक नरम और गहरे व्यक्तिगत संदेश के साथ की, जो सीधे उनकी मौत से जुड़ा था। ट्रम्प ने बताया कि वह बटलर, पेंसिल्वेनिया में मंच पर खड़े थे, उन्होंने अपना सिर एक चार्ट को देखने के लिए घुमाया, तभी उन्हें लगा कि उनके कान पर कुछ लगा है। उन्होंने अपना हाथ अपने सिर पर उठाया और तुरंत देखा कि वह खून से लथपथ था।

डोनाल्ड ट्रम्प ने बताया कि वे अपने ऊपर हुए हमले से बाल-बाल बचे। उन्होंने कहा कि, मैं सुरक्षित महसूस कर रहा था क्योंकि मेरे साथ भगवान थे। बटलर में उस दिन भगवान ने ही उन्हें बचाया था।

ट्रंपन ने अपने भाषण के दौरान, एकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि, हमारे समाज में कलह और विभाजन को ठीक किया जाना चाहिए। हमें इसे जल्दी से ठीक करना चाहिए। अमेरिकियों के रूप में, हम एक ही भाग्य और एक शेयर्ड डेस्टनी से बंधे हैं। हम एक साथ उठते हैं या हम बिखर जाते हैं।

Created On :   19 July 2024 5:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story