सियासी उलटफेर: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के हरफनमौला शाकिब अल हसन पर हत्या का मामला दर्ज

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के हरफनमौला शाकिब अल हसन पर हत्या का मामला दर्ज
  • अस्पताल में हुई थी मौत
  • शेख हसीना सहित 154 अन्य पर केस दर्ज
  • महिला टी20 वर्ल्ड कप की छिन गई है मेजबानी

डिजिटल डेस्क, ढाका। तख्तापलट के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम के हरफनमौला शाकिब अल हसन पर हत्या का मामला दर्ज हुआ है। ढाका ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के मुताबिक उन पर ये केस रफीकुल इस्लाम ने 7 अगस्त को हुई उनके बेटे की हत्या के आरोप में दर्ज कराया है। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना सहित 154 अन्य लोगों का भी नाम शामिल है। ढाका के अडाबोर पुलिस स्टेशन में दर्ज मामले में शाकिब को 28वां आरोपी बनाया गया था, जबकि लोकप्रिय बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद 55वें आरोपी थे। ये दोनों संसद में अवामी लीग के पूर्व सांसद थे। एक रिपोर्ट के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ 154 अन्य लोगों का भी नाम है। इसके अलावा करीब 400-500 अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है।

खबरों के मुताबिक रफीकुल इस्लाम के बेटे रुबेल की 7 अगस्त को बांग्लादेश में चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच हत्या कर दी गई थी। रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि रुबेल अडाबोर में रिंग रोड पर हुई एक रैली का हिस्सा थे और यहीं उन्हें सीने और पेट में गोली लगी थी। गोली लगने के बाग रुबेल को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

शाकिब अल हसन पर हत्या का मामला दर्ज होने के साथ साथ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व प्रधानमंत्री के करीबी सहयोगी नजमुल हसन के इस्तीफे के बाद बुधवार को पूर्व कप्तान फारुक अहमद को अध्यक्ष नियुक्त किया। बांग्लादेश के बिगड़ते हालत के चलते आईसीसी ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी भी छीन ली। अब यूएई में इसका आयोजन किया जाएगा।

Created On :   23 Aug 2024 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story