हमास बनाम इजराइल: युद्ध के बीच हमास ने इजराइल को दी चेतावनी, कहा शुक्रवार को ऐसा बदला लेंगे सपने में भी नहीं सोचा होगा

युद्ध के बीच हमास ने इजराइल को दी चेतावनी, कहा शुक्रवार को ऐसा बदला लेंगे सपने में भी नहीं सोचा होगा
  • शनिवार को हमास ने इजराइल पर किया था हमला
  • हमास और इजराइल के बीच जारी है जंग

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। इजराइल और हमास के बीच जारी जंग धीरे-धीरे तेज होते जा रही है। हमास द्वारा इजराइल पर मिसाइलें दागे जाने के बाद से इजराइल लगातार हमास को निशाना बनाकर कार्रवाई कर रहा है। इजराइल सबसे ज्यादा गाजा पट्टी पर हमास के ठिकानों को निशाना बनाकर मिसाइलें दाग रहा है। वहीं जानकारी के मुताबिक अब इजराइल के टारगेट पर सीरिया के दो एयरपोर्ट भी है। अलेप्पो और दमिश्क के हवाई अड्डों पर इजराइल ने बमबारी की है। इजराइल के इस हमले को लेकर कहा जा रहा है कि इजराइल का ये एक्शन ईरान से हिज्बुल्ला को मिल मिल रही हथियारों की मदद को रोकने के लिए है।

हमास ने दी धमकी

जारी युद्ध के बीच हमास ने इजरायल को चेतावनी दी है। हमास ने ऑपरेशन अल अक्सा के बाद अब फ्राइडे अल अक्सा ऑपरेशन की घोषणा की है। टीवी के लिए हमास के हमलावरों ने एक एक वीडियो मैसेज जारी किया है। वीडियो में उन्होंने कहा हमास गाजा में इजरायल द्वारा बच्चों और महिलाओं की हत्या की गई जिसका बदला लेने के लिए शुक्रवार को बड़ा हमला शुरू करने जा रहा है। साथ ही चेतावनी दी है कि शुक्रवार को ऐसा बदला लेंगे कि इजरायल ने सपनों में भी नहीं सोचा होगा।

हमास ने आगे कहा हम पहले ही अल अक्सा ऑपरेशन पर इजराइल को हैरान कर चुके हैं। अब इजराइल को हमास द्वारा शुक्रवार को अल अक्सा ऑपरेशन के लिए तैयार रहने की चेतावनी देना चाहते हैं। यही नहीं हमास ने यह भी कहा कि हमने अब इजरायल को बर्बाद करने और अल अक्सा मस्जिद पर अवैध कब्जे को खत्म करने के लिए 15 प्वाइंट्स की रणनीति तैयार की है।

शनिवार से जारी हुई जंग

बता दें हमास और इजराइल के बीच शनिवार से जारी हुआ संघर्ष अब युद्ध का रूप ले चुका है। दोनों ही तरफ से एक दूसरे पर जमकर हमले किए जा रहे हैं। हाल यह है कि अब तक इस युद्ध में करीब 2500 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। बता दें बीते शनिवार को हमास ने इजराइल पर मिसाइलों से हमला बोल दिया था जिस पर इजराइल ने भी पटलवार करते हुए हमास पर हमला किया। अभी भी दोनों ही देशों के बीच युद्ध जारी है। इजराइल ने गाजा की एक युनिवर्सिटी को भी निशाना बनाकर नष्ट कर दिया। इजराइल ने इस युनिवर्सिटी को हमास का ट्रेनिंग कैंम्प करार दिया है।

Created On :   12 Oct 2023 5:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story