नितंबों में उभार के लिए सर्जरी के कारण गंभीर रूप से बीमार 43 साल की अभिनेत्री सिल्विना लूना की मौत

नितंबों में उभार के लिए सर्जरी के कारण गंभीर रूप से बीमार 43 साल की अभिनेत्री सिल्विना लूना की मौत
लॉस एंजेलिस, 2 सितंबर (आईएएनएस)। अर्जेंटीना की अभिनेत्री और पूर्व मॉडल सिल्विना लूना की 43 साल की उम्र में मृत्यु हो गई। उन्होंने 2011 में नितंबों में उभार के लिए सर्जरी कराई थी जिसके परिणामस्वरूप किडनी की जटिलताओं के कारण वह 79 दिन से अस्पताल में थीं।

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। अर्जेंटीना की अभिनेत्री और पूर्व मॉडल सिल्विना लूना की 43 साल की उम्र में मृत्यु हो गई। उन्होंने 2011 में नितंबों में उभार के लिए सर्जरी कराई थी जिसके परिणामस्वरूप किडनी की जटिलताओं के कारण वह 79 दिन से अस्पताल में थीं।

'मिरर डॉट को डॉट यूके' की रिपोर्ट के अनुसार, सिल्विना का गुरुवार 31 अगस्त को निधन हो गया। वह हॉस्पिटल इटालियनो में 79 दिनों तक भर्ती रहीं, जहां 2011 की सर्जरी के परिणामस्वरूप जटिलताओं के लिए उनका इलाज किया जा रहा था। स्थानीय मीडिया के अनुसार, उसके भाई एज़ेकिएल लूना ने गुरुवार को दोपहर में डॉक्टरों को उसे वेंटिलेटर से हटाने की मंजूरी दे दी। सिल्विना के वकील फर्नांडो बर्लैंडो ने कहा कि यह दु:खद क्षति "एक ऐसा अंत है जो दर्द देता है"। उन्हें उम्मीद है कि उनकी लड़ाई अधिकारियों को जगाएगी, ताकि समाज इस पर ध्यान दे और आगे कोई मौत न हो। अभिनेत्री की सर्जरी जून या जुलाई 2011 के आसपास हुई थी और इसे कॉस्मेटिक सर्जन एनीबल लोटोकी ने अंजाम दिया था।

डॉ. लोटोकी पर उस मरीज की 2021 में मौत का आरोप भी है, जिसका उन्होंने 2010 में ऑपरेशन किया था। उन्होंने सिल्विना को एक तरल इंजेक्शन दिया था, जिसमें पॉलीमेथाइलमेथैक्रिलेट था, जो अर्जेंटीना के नेशनल एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ ड्रग्स, फूड एंड मेडिकल टेक्नोलॉजी द्वारा प्रतिबंधित है।

सिल्विना को पहली बार 2015 में इलाज की जरूरत पड़ी जब उनके गुर्दे की पथरी का इलाज कराया गया। गुर्दा प्रत्यारोपण उपलब्ध होने तक उन्‍हें साप्ताहिक डायलिसिस पर रखा गया। उन्होंने 2016 में मियामी की यात्रा की, जहां उनकी मुलाकात अर्जेंटीना के डॉक्टर क्रिट्सिटन पेरेज़ से हुई, जिन्होंने उनके नितंबों से खतरनाक पदार्थ निकाला। सी5एन टेलीविजन से बात करते हुए, उन्होंने बताया: "सिल्विना को उसकी सर्जरी के परिणामस्वरूप दवाओं के कारण होने वाली एक ऑटोइम्यून बीमारी विकसित हुई। सभी रोगियों में गुर्दे की गंभीर विफलता होती है और वे मर जाते हैं।"

नई किडनी की प्रतीक्षा में सिल्विना की हालत बिगड़ गई और उन्‍हें इस साल 13 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्‍हें 29 जून तक लगभग दो सप्ताह तक बेहोश रखा गया। इसके बाद उन्‍हें वेंटिलेटर से हटा दिया गया। अस्पताल ने एक बयान जारी किया कि 19 अगस्त को सिल्विना "काइन्सियोलॉजिकल, पोषण और मनोवैज्ञानिक पुनर्वास के साथ अपने दम पर सांस ले रही थी"। लेकिन हाल के दिनों में वह एक बैक्टीरिया से संक्रमित हो गईं और 31 अगस्‍त को उनकी मौत हो गई। ब्यूनस आयर्स अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने सिल्विना की मौत की जांच शुरू कर दी है।

फरवरी 2022 में डॉ. लोटोकी को सिल्विना और तीन अन्य महिलाओं द्वारा लाए गए एक चिकित्सा कदाचार मुकदमे में चार साल जेल की सजा सुनाई गई थी। जुलाई में एक अदालत ने उन पर पांच साल के लिए चिकित्सा अभ्यास करने पर प्रतिबंध लगा दिया। हालाँकि, सर्जन अभी बाहर स्वतंत्र घूम रहा है क्‍योंकि नेशनल चैंबर ऑफ क्रिमिनल अपील्स उसकी सजा की समीक्षा कर रहा है।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Sep 2023 11:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story