फैक्ट चेक: लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के बाहर नाव चलने का वीडियो वायरल, यूजर का दावा निकला झूठा

लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के बाहर नाव चलने का वीडियो वायरल, यूजर का दावा निकला झूठा
  • लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के बाहर बोट चलने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है
  • पड़ताल में क्लिप निकली फर्जी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में चारबाग रेलवे स्टेशन के बाहर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में स्टेशन के बाहर लबालब पानी भरा है जिसमें एक नाव चलती नजर आ रही है। इस वीडियो को लोग बड़े ही तेजी से री शेयर कर रहे हैं। साथ ही लोग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

यह भी पढ़े -क्या कल से व्हाट्सएप और फोन कॉल के नए संचार नियम लागू होंगे? जानें वायरल दावे का सच

यूजर का दावा

सोशल मीडिया पर एक शख्स का दावा है कि लखनऊ में चारबाग रेलवे स्टेशन के सामने जलभराव हो गया है। जिसमें एक बोट तैर रही है। वीडियो में रोड़ के आस-पास कई गाड़ियां नजर आ रही है। इन्हीं गाड़ियों के बीच नाव भी चलत रही है। इस वीडियो को लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स और फेसबुक पर तेजी से शेयर कर रहे हैं। साथ ही लोग सीएम योगी के साथ सरकार को घेरे में ले रहे हैं। एक यूजर का कहना है कि, “माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी ने तो लखनऊ को "मेट्रो का तोहफा" दिया था लेकिन उत्तर प्रदेश की वर्तमान सरकार ने लखनऊ चारबाग स्टेशन के सामने परिवहन के लिए "नाव का तोहफा" दिया है।”

यह भी पढ़े -क्या NTA की वेबसाइट पर NEET एग्जाम के परीक्षार्थियों का हैक हुआ डेटा, जानिए वायरल दावे का सच

पड़ताल

बता दें तेजी से वायरल हो रही लखनऊ स्टेशन के सामने की यह वीडियो फेक है। अगर इस क्लिप को ध्यान से देखें तो यह साफ-साफ एडिटेड वीडियो लग रही है। इस वीडियो में नाव बड़ी ही तेजी से चलती दिख रही है। लेकिन आस-पास की गाड़ियां अपने स्थान पर रुकी हुई हैं।

साथ ही हमारी टीम को सर्च करने पर यह पता चला कि इसी तरह का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर भी अपलोड किया गया है। जिसे “suraj_sultanpur_0101” नाम के एक शख्स शेयर किया है। इस वीडियो में लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के बाहर का हाल नजर आ रहा है। जहां किसी भी तरह की नाव नहीं दिखाई दे रही है। इसी के साथ हमारी टीम को लखनऊ चारवाग रेलवे स्टेशन के बाहर जलभराव की कोई जानकारी या न्यूज नहीं मिली है।

यह भी पढ़े -क्या मुबंई में समुद्र पर बने अटल सेतु पर दरार आ गई? जानें वायरल दावे का सच

Created On :   9 July 2024 2:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story