मनोरंजन: बॉलीवुड की ये टाप हॉरर बेस्ड फिल्मे हॉलीवुड से लेकर सॉउथ इंडस्ट्री की है कॉपी, यहां देखिए इन मूवी की लिस्ट

बॉलीवुड की ये टाप हॉरर बेस्ड फिल्मे हॉलीवुड से लेकर सॉउथ इंडस्ट्री की है कॉपी, यहां देखिए इन मूवी की लिस्ट
  • बॉलीवुड की ये हॉरर फिल्में इन ओरिजिनल फिल्मों की हैं रीमेक
  • इन हिंदी फिल्मों के नाम हैं शामिल
  • यहां देखिए पूरी लिस्ट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में हर साल कई तरह की हॉरर फिल्में रिलीज की जाती हैं। हालांकि, इन फिल्मों में भी ज्यादातर फिल्में अलग-अलग जॉनर और स्टोरी लाइन पर बेस्ड होती हैं। जैसे कॉमडी, एक्शन, और रोमांस से सबंधित कई सारी फिल्में हैं। इन दिनों बॉलीवुड में हॉरर बेस्ड फिल्में बनाने का ट्रेंड बना हुआ है। लेकिन, कई फिल्म या तो साउथ या फिर हॉलीवुड की किसी फिल्मों को रीमेक होती है। सिनेमाघरों में जल्द ही अजय देवगन और आर माधवन सटार्र शैतन जल्द ही दस्तक देने वाली है। कुछ दिनों पहले ही इसका ट्रेलर भी रिलीज हुआ था। यह ट्रेलर लोगों को काफी अच्छा लगा था। ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर बॉलीवुड में कौन-कौन सी हिंदी फिल्में जो साउथ की फेमस हॉरर मूवीज की रीमेक हैं।

भूल भुलैया

सॉउथ की 'मणिचित्राथजु' को टॉप हॉरर फिल्मों में गिना जाता है। इस फिल्म को साल 1993 में रिलीज किया गया था। वहीं, फिल्म को फाजिल ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में मोहनलाल, सुरेश गोपी और शोभना लीड रोल में थे। बॉलीवुड में इस फिल्म का रीमके भी बना गया था, जिसे साल 2007 में 'भुल भुलैया' के नाम से रिलीज किया गया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार ने मुख्य किरदार में थे। वहीं, विद्या बलान ने फीमेल का रोल प्ले किया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्डस अपने नाम दर्ज किए थे।

लक्ष्मी

कंचना फिल्म साउथ एक्टर और डायरेक्टर राघव लॉरेंस की हॉरर और कॉमेडी पर आधारित फिल्म थी। इस फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार मिला था। इसके बाद बॉलीवुड में इस फिल्म के हिंदी रीमेक को रिलीज किया गया था। साल 2020 में 'लक्ष्मी' नाम से इसका रीमेक सामने आया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार और कियारा अडवाणी लीड रोल में थे। लक्ष्मी को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किया गया था।

अलोन

बॉलीवुड में साल 2015 में अलोन नाम की हॉरर फिल्म सामने आई थी। इस फिल्म में बिपाशा बसु ने डबल कैरेक्टर प्ले किया था। तो वहीं, करण सिंह ग्रोवर ने भी मुख्य भूमिका निभाई थी। हालांकि, यह फिल्म इसी नाम से साल 2007 में रिलीज हुई अलोन का रीमके है।

छोरी

हॉरर 'लपाछपी' मराठी फिल्म इंडस्ट्री की सुपरहिट हॉरर फिल्मों में से एक है। हालांकि, बॉलीवुड में साल 2020 में इस फिल्म का हिंदी रीमेक 'छोरी' नाम से लाया गया था। इस फिल्म में नुसरत भरूचा ने लीड रोल प्ले किया था। फिल्म में उनकी एक्टिंग देखकर लोगों ने काफी सरहाना भी की थी।

Created On :   26 Feb 2024 8:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story