बनारस टॉकीज, भारत के सबसे महान आने वाले उपन्यासों में से एक

Banaras Talkies, one of Indias greatest upcoming novels
बनारस टॉकीज, भारत के सबसे महान आने वाले उपन्यासों में से एक
कॉलेज जीवन पर है आधारित बनारस टॉकीज, भारत के सबसे महान आने वाले उपन्यासों में से एक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बनारस टॉकीज भारत के सबसे महान आने वाले उपन्यासों में से एक है, तीन दोस्तों के बाद वे स्नातक कॉलेज जीवन को नेविगेट करते हैं, जो उतार-चढ़ाव से भरा है, परीक्षा के प्रश्नपत्र चुरा रहा है, महिलाओं से बात करने के लिए संघर्ष कर रहा है, और दोस्ती बनाना जो खराब मेस खाने पर जीवन भर चलेगी। यह कहानी कई लोगों के लिए प्रासंगिक और याद दिलाती है जो इस पुस्तक के माध्यम से अपने कॉलेज के अनुभव को फिर से जीना चाहते हैं।

बनारस टॉकीज जीवन का एक टुकड़ा है, जो भारत के सबसे जीवंत कॉलेजों में से एक, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के हॉल से बनारस की बोलचाल की पहचान है, जो मुहावरेदार उत्कर्ष के माध्यम से युवा भारतीयों के संघर्षों, आकांक्षाओं और जीवन को दर्शाता है।

यह एक पुरस्कार विजेता हिंदी बेस्टसेलर है, लेखक सत्य व्यास आगामी अंग्रेजी अनुवाद के बारे में कहते हैं। वर्षों से, हिंदी के पाठकों का इस हॉस्टेलजिक उपन्यास से मनोरंजन होता रहा है। यह मुझे बहुत खुशी देता है कि अब हम पेंगुइन रैंडम हाउस के माध्यम से नए अंग्रेजी पाठकों तक पहुंच सकते हैं।

पुस्तक के अनुवादक हिमाद्री अग्रवाल ने कहा, पुस्तक का अनुवाद करना प्रेम, हंसी और रोमांच की यात्रा रही है। मुझे इसका अनुवाद करने के लिए सम्मानित किया गया था, और मैं यह सुनकर उत्साहित हूं कि अंग्रेजी पाठक इसके बारे में क्या सोचते हैं।

बनारस टॉकीज एक मजाकिया उपन्यास है जो पाठकों को हंसी से भरी सवारी पर उनके कॉलेज के गलियारों में वापस ले जाता है, दोस्तों के साथ मजाक करता है, कक्षाओं को छोड़ने की साजिश करता है, प्यार में दिल टूटने और भाग्यशाली सफलताएं, और एक दिन होने का दबाव पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया के कार्यकारी संपादक, एबरी पब्लिशिंग एंड विंटेज, एलिजाबेथ कुरुविला कहते हैं, कॉलेज छोड़ दो और जीवन के बारे में गंभीर हो जाओ।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 July 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story