महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: शिवसेना-यूबीटी ने जारी की पहली लिस्ट, 65 उम्मीदवारों को मिला टिकट, वर्ली से चुनाव लड़ेंगे आदित्य ठाकरे

शिवसेना-यूबीटी ने जारी की पहली लिस्ट, 65 उम्मीदवारों को मिला टिकट, वर्ली से चुनाव लड़ेंगे आदित्य ठाकरे
  • 20 नवंबर को होंगे महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव
  • आदित्य ठाकरे वर्ली सीट लड़ेंगे चुनाव
  • शिवसेना-यूबीटी ने जारी की पहली लिस्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र में 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बीच उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना (यूबीटी) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें 65 उम्मीदवारों को टिकट मिला है। पार्टी की पहली लिस्ट में पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को भी टिकट मिला है। वह वर्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे।

इन नेता को मिला टिकट

शिवसेना यूबीटी ने बडनेरा से सुनील खराटे, रामटेक से विशाल बरबटे, वणी विधानसभा सीट से संजय देरकर, लोहा सीट से एकनाथ पवार, परभणी से राहुल पाटिल, गंगाखेड़ से विशाल कदम, सिल्लोड से सुरेश बनकर, चालीसगांव सीट से उन्मेश पाटिल, पाचोरा से वैशाली सूर्यवंशी, मेहकर से सिद्धार्थ खरात, बालापुर से नितिन देशमुख, कन्नड सीट से उदयसिंह राजपूत, संभाजीनगर मिडिल से किशनचंद तनवाणी, संभाजीनगर पश्चिम से राजू शिंदे और वैजापुर से दिनेश परदेशी को टिकट दिया है।

उद्धव ठाकरे की पार्टी से अकोला ईस्ट से गोपाल दातकर, वाशिम से सिद्धार्थ देवले, नांदगांव से गणेश छात्रक, निफाड़ से अनिल कदम, जोगेश्वरी ईस्ट से अनंत नर, मालेगांव बाह्य से अद्वय हिरे, दिंडोशी से सुनील प्रभु, गोरेगांव से समीर देसाई, चेंबूर से प्रकाश फातर्पेकर, अंधेरी ईस्ट से ऋतुजा लटके, कुर्ला से प्रविणा मोरजकर, कलीना से संजय पोतनीस और वांद्रे से वरुण सरदेसाई को टिकट दिया है।

शिवसेना यूबीटी ने नाशिक मध्य से वसंत गीते, नाशिक पश्चिम से सुधाकर बडगूजर, पालघर से जयेंद्र दुबला, बोईसर से डॉ. विश्वास वलवी, भिवंडी ग्रामीण से महादेव घाटल, अंबरनाथ से राजेश वानखेड़े, डोंबिवली से दिपेश म्हात्रे, कल्याण ग्रामीण से सुभाष भोईर, ओवला-माजिवड़ा से नरेश मणेरा, कोपरी-पाचपाखाड़ी से केदार दिघे, ठाणे से राजन विचारे, ऐरोली से एमके मढवी, मागाठाणे से उदेश पाटेकर, विक्रोली से सुनील राउत और भांडुप वेस्ट से रमेश कोरगावकर को चुनावी मैदान में उतारा है।

सीट बंटवारे पर माथापच्ची जारी

288 विधानसभा सीटों वाले महाराष्ट्र में 20 नवंबर को चुनाव होंगे। जिसके नतीजे 23 नवंबर को आएंगे। इधर, महाविकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग को माथापच्ची जारी है। हालांकि, अब स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस, शरद पवार गुट और उद्धव ठाकरे गुट 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। राज्य की 255 सीटों पर महाविकास आघाड़ी में फैसला हो गया है। लेकिन बाकी की 33 सीटों पर अभी फैसला नहीं हुआ है।

शिवसेना यूबीटी के नेता ने कहा है कि बाकी की 18 सीटों पर हम समाजवादी पार्टी समेत अपने गठबंधन दलों से बातचीत करेंगे और कल तक सब कुछ साफ हो जाएगा। हम महा विकास अघाड़ी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं और हम सरकार बनाएंगे।

Created On :   23 Oct 2024 1:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story