महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: NCP-SP ने जारी की चौथी लिस्ट, 7 को टिकट, अब तक 83 सीट पर प्रत्याशियों का किया ऐलान

NCP-SP ने जारी की चौथी लिस्ट, 7 को टिकट, अब तक 83 सीट पर प्रत्याशियों का किया ऐलान
  • महाराष्ट्र में 20 नवंबर को होंगे विधानसभा चुनाव
  • 23 नवंबर को आएंगे चुनावी नतीजे
  • राज्य में सियासी पारा गर्म

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शरद पवार की एनसीपी-एसपी पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पार्टी ने सात उम्मीदवारों को टिकट दिया हैं। जिसमें शरद पवार गुट ने पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को काटोल विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है।

पार्टी ने माण से प्रभाकर घार्ग, काटोल से सलील अनिल देशमुख, खानापूर से वैभव सदाशिव पाटील, वाई से अरुणादेवी पिसाळ, दौंड से रमेश थोरात, पुसद से शरद मैद और सिंदखेडा से संदीप बेडसे को टिकट दिया है।

एनसीपी-एसपी ने उतारे कितने प्रत्याशी

बता दें कि, एनसीपी-एसपी ने अब तक कुल 83 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) ने शनिवार (26 अक्टूबर) को 22 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। पार्टी ने 24 अक्टूबर को पहली लिस्ट में 45 उम्मीदवारों को टिकट दिया था। जिसके बाद 27 अक्टूबर को 9 और उम्मीदवारों को टिकट मिला है। इसके बाद सोमवार 28 अक्टूबर को पार्टी ने 7 और उम्मीदवारों टिकट दिया है।

किसने कितने प्रत्याशी उतारे

बता दें कि, महायुति की ओर से बीजेपी 146, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना 65 और एनसीपी ने 49 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। वहीं, महाविकास अघाड़ी ने अब तक 259 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। जिसमें शिवसेना यूबीटी ने 84, कांग्रेस ने 99 और एनसीपी-एसपी ने 83 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

20 नवंबर को राज्य में होंगे चुनाव

महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके नतीजे 23 नवंबर को आएंगे। राज्य में महायुति और महाविकास अघाड़ी गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर है।

Created On :   28 Oct 2024 12:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story