महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: शिवसेना (UBT) ने जारी की दूसरी सूची, राज्य की 15 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

शिवसेना (UBT) ने जारी की दूसरी सूची, राज्य की 15 सीटों पर उतारे उम्मीदवार
  • महाराष्ट्र में 20 नवंबर को होने है विधानसभा चुनाव
  • उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने जारी की दूसरी लिस्ट
  • शिवसेना (यूबीटी) के 15 चेहरों को दिया मौका

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी सरगर्मियां तेज है। इस क्रम में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) ने अपने उम्मदीवारों की दूसरी सूचि जारी की है। इस लिस्ट में पार्टी ने 15 चेहरों पर दांव लगाया है। राज्य की धुले विधानसभा सीट से अनिल गोटे और चोपडा (अज) से राजू तडवी को मौका दिया गया है। जबकि, जलगाव सीट से जयश्री सुनील महाजन, बुलढाणा से जयश्री शेलके और दिग्रस से पवन श्यामलाल जयस्वाल को चुनावी मैदान में उतारा गया है। इसके अलावा हिंगोली से रूपाली राजेश पाटील और परतूर से आसारम बोराडे को टिकट दिया गया है।

शिवसेना (यूबीटी) ने 15 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की

शिवसेना (यूबीटी) की लिस्ट के मुताबिक, देवळाली (अजा) से योगेश घोलप, कल्याण पश्चिम से सचिन बासरे, कल्याण पूर्व से धनंजय बोडारे, वडाळा से श्रद्धा श्रीधर जाधव, शिवडी से अजय चौधरी, भायखळा से मनोज जामसुतकर, श्रीगोंदा से अनुराधा राजेंद्र नागावडे और कणकवली से संदेश भास्कर पारकर

यह भी पढ़े -शरद पवार की पार्टी NCP-SP ने जारी की पहली लिस्ट, 45 उम्मीदवारों को मिला टिकट, अजित पवार के खिलाफ भी उतारे प्रत्याशी

अब तक 80 उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर

इससे पहले उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने अपनी पहली लिस्ट में 65 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा था। इसके बाद दूसरी लिस्ट में पार्टी ने 15 और उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई। इसी के साथ शिवसेना (यूबीटी) ने अब तक 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इस बीच महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग पर से तस्वीर साफ हो चुकी है। एमवीए में कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरद गुट) में 85+85+85 का फॉर्मूला फाइनल हुआ है।

बता दें, महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को चुनाव होने है। जबकि नतीजे 23 नवंबर को घोषित होंगे। वर्तमान में, राज्य की सत्ता में महायुति (भाजपा, शिवसेना (शिंदे गुट) और एनसीपी (अजीत गुट)) सरकार काबिज है। इस साल के लोकसभा चुनाव के दौरान जहां एक तरफ एमवीए का प्रदर्शन काफी शानदर। तो वहीं, दूसरी तरफ महायुति का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। ऐसे में इस विधानसभा चुनाव के लिए दोनों दलों अपनी नाक की लड़ाई मान रहे हैं।

Created On :   26 Oct 2024 4:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story