Gadchiroli News: गडचिरोली के 197 गांव के लोगों ने पारित किया शराबमुक्त चुनाव का प्रस्ताव

गडचिरोली के 197 गांव के लोगों ने पारित किया शराबमुक्त चुनाव का प्रस्ताव
  • शराब का समर्थक या प्रलोभन देनेवाले के झांसे में नहीं आएंगे
  • ऐसे प्रत्याशी के गांव में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का लिया फैसला
  • शराब के खिलाफ सैकड़ों गांवों के लोगों की आक्रामक भूमिका

Gadchiroli News जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव की तारीख करीब आ रही है, राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के साथ मतदाताओं में भी उत्साह का माहौल बनने लगा है। इस बीच जिले में शराब बंदी का कानून लागू होने के बाद भी गांव-गांव में धड़ल्ले से बेची जा रही शराब के खिलाफ अब सैकड़ों गांवों के लोगों ने आक्रामक भूमिका अपनाना शुरू कर दिया है।

विधानसभा चुनाव को पूरी तरह शराबमुक्त बनाने के लिए अब तक जिले के 197 गांवों के लोगों ने सामूहिक रूप से प्रस्ताव भी पारित किया है। साथ ही शराब का समर्थन करने वाले और मतदाताओं को शराब का लालच देने वाले प्रत्याशी को गांव में प्रवेश नहीं देने का फैसला भी नागरिकाें ने लिया है। प्रचार हेतु पहुंचने वाले प्रत्याशी से शराब बंदी का गारंटी पत्र लिखकर लेने की नीति भी अब लोगों ने बनाई है।

हां बता दें कि, महाराष्ट्र सरकार, टाटा ट्रस्ट और सर्च संस्था के संयुक्त तत्वावधान में गड़चिरोली जिले में मुक्तिपथ नामक अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के माध्यम से लोगों में नशामुक्ति का जनजागरण किया जा रहा है। अभियान के तहत गांव-गांव में शराब बंदी समिति की स्थापना कर शराब विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। साथ ही संबंधित शराब विक्रेताओं की जानकारी पुलिस को दी जा रही है। अब तक जिले के 197 गांवों के 10 हजार 790 लोगों ने प्रस्ताव पर अपने हस्ताक्षर कर शराबमुक्त चुनाव का समर्थन किया है। प्रस्ताव पारित कर इसकी प्रतियां जिला प्रशासन को सौंपने का फैसला भी लिया है।

Created On :   22 Oct 2024 11:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story