महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, 25 और उम्मीदवार को टिकट, नांदेड़ सीट पर होने वाले लोस उपचुनाव के लिए भी उतारे प्रत्याशी

बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, 25 और उम्मीदवार को टिकट, नांदेड़ सीट पर होने वाले लोस उपचुनाव के लिए भी उतारे प्रत्याशी
  • महाराष्ट्र में 20 नवंबर को होंगे विधानसभा चुनाव
  • 23 नवंबर को आएंगे चुनावी नतीजे
  • बीजेपी ने दिया 25 और उम्मीदवार को टिकट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें पार्टी ने 25 और उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इसके साथ बीजेपी ने नांदेड़ सीट पर होने वाले लोकसभा उपचुनाव के लिए भी अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं। बीजेपी ने नांदेड़ सीट के लिए संतुक मारोतराव हंबर्ड को टिकट दिया है। 288 विधानसभा सीटों वाले महाराष्ट्र में महायुति गठबंधन ने 288 सीटों में से 260 पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

इन नेताओं को मिला टिकट

बीजेपी ने तीसरी लिस्ट में मुर्तिजापुर विधानसभा सीट से हरीश पिंपले, आर्वी से सुमित किशोर, कटोल से चरणसिंह ठाकुर, सावनेर से आशीष रंजीत देशमुख, कारंजा से सई प्रकाश, तेओसा से राजेश वानखेड़े, मोर्शी से उमेश यावलकर, नागपुर सेंट्रल से प्रवीण प्रभाकरराव, नागपुर वेस्ट से सुधाकर कोहले, नागपुर नॉर्थ से मिलिंद माने को चुनावी मैदान में उतारा है।

इसके अलावा बीजेपी ने चंद्रपुर से किशोर गजाननराव को, आर्णी से राजू तोडसाम, उमरखेड़ से किशन मारुति को, सकोली से अविनाश आनंदराव को, देगलुर से जिदेश रावसाहेब, दहानू से विनोद सुरेश, वसई से स्नेहा दुबे, बोरीवली से संजय उपाध्याय, वर्सोवा से भारती हेमंत को, घाटकोपर ईस्ट से पराग किशोरचंद्र, आष्टी से सुरेश रामचंद्र को, लातुर शहर से अर्चना सैलेश पाटिल को, मालशिरस से राम सतपुते को, कराड उत्तर से मनोज भीमराव और पलुस-कड़ेगांव से संग्राम देशमुख को टिकट दिया है।

किसने कितने प्रत्याशी उतारे

बीजेपी राज्य में अब तक 146 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। पार्टी ने पहली लिस्ट में 99 और दूसरी लिस्ट में 22 उम्मीदवारों को टिकट दिया था। इसके अलावा सोमवार को 25 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई है।

बता दें कि, महायुति की ओर से बीजेपी 146, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना 65 और एनसीपी ने 49 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। वहीं, महाविकास अघाड़ी ने अब तक 259 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। जिसमें शिवसेना यूबीटी ने 84, कांग्रेस ने 99 और एनसीपी-एसपी ने 76 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

Created On :   28 Oct 2024 11:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story