Amrawati News: अमरावती में चुनाव प्रचार पर नजर रखने के लिए 60 उड़न दस्ते तैयार

अमरावती में चुनाव प्रचार पर नजर रखने के लिए 60 उड़न दस्ते तैयार
  • 8 विधानसभा में 34 वीडियो सर्वेयर रहेंगे सभाओं में
  • नामांकन पर्चे उठाने व दाखिल करने का काम शुरू
  • जिला प्रशासन ने विविध दल गठित किए

Amrawati News 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान कराया जाएगा। जिन उम्मीदवारों को पार्टी की उम्मीदवारी मिलना लगभग तय हुआ है। उन्होंने अपना प्रचार भी आरंभ कर लिया है। मंगलवार 22 अक्टूबर से जिले की सभी 8 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में नामांकन पर्चे उठाने व दाखिल करने का काम शुरू हो रहा है। जिससे जिला प्रशासन ने अपनी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है। उम्मीदवारों पर नजर रखने का समय आ चुका है। जिससे जिला प्रशासन ने चुनाव के विविध कार्यो के लिए विविध दल गठित किए हैं।

जिले की 8 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में आचार संहिता पर अमल हो रहा है या नहीं इस पर नजर रखने के लिए कुल 126 दल गठित किए हंै। जिसमे 60 उडनदस्ते, 24 स्थानीय दल, 34 वीडियो सर्वेयर और इन वीडियो कैमरों की जांच करने के लिए 8 स्वतंत्र दल गठित किए है।

हर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में प्रति तीन कर्मचारी कार्यालय में आचार संहिता उल्लंघन की जानकारी लेंगे। चुनाव के दौरान अधिकांश लोग चुनाव विभाग के टोल फ्री नंबर पर अथवा ऑनलाइन शिकायत करते हैं। जिसकी जानकारी कर्मचारी लेंगे। इसके अलावा हर निर्वाचन क्षेत्र में प्रति एक दल चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर चलनेवाले वीडियो क्लिप पर नजर रखेगा।

वॉटस एप ग्रुप को ओनली एडमिन करें : चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर बड़ी मात्रा में चुनावी प्रचार किया जाता है। इस दौरान किसी वॉटस एप ग्रुप पर कोई आपत्तिजनक क्लिप भी डाली जाने की संभावना नकारी नहीं जा सकती। जिससे चुनाव के दौरान धार्मिक, भाषिक व जाति द्वेष निर्माण होने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। इस कारण पुलिस प्रशासन की ओर से सभी वॉटस एप ग्रुप को ओनली फॉर एडमिन करने का आहृान किया गया है।


Created On :   22 Oct 2024 10:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story