IGNOU RC Jabalpur: इग्नू क्षेत्रीय केंद्र जबलपुर की शिक्षार्थियों के साथ विशेष वार्ता सभा

इग्नू क्षेत्रीय केंद्र जबलपुर की शिक्षार्थियों के साथ विशेष वार्ता सभा
  • https://ignou.samarth.edu.in/ पर अपना पंजीकरण
  • शिक्षार्थियों को सत्रीय कार्य (Assignments), परीक्षा फॉर्म
  • पुनर्पंजीकरण प्रक्रिया (Re-Registration), विद्यार्थी परिचय पत्र
  • Learners Management System (LMS)

इग्नू क्षेत्रीय केंद्र जबलपुर ने रविवार दिनांक 26.5.2024 को शिक्षार्थियों के साथ वार्ता सभा का आयोजन किया। इस सभा में मुख्यत: जनवरी २४ सत्र के विद्यार्थियों से चर्चा की गयी.

डॉ. हरीश कुमार केवट सहा. क्षेत्रीय निदेशक ने शिक्षार्थियों को आगामी अध्ययन से सम्बंधित मार्गदर्शन देते हुए कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी को इग्नू में अनुक्रमांक प्राप्त हो जाने के उपरांत https://ignou.samarth.edu.in/ पर अपना पंजीकरण अनिवार्यत: करना चाहिए. इसके पश्चात् उन्होंने शिक्षार्थियों को सत्रीय कार्य (Assignments), परीक्षा फॉर्म, पुनर्पंजीकरण प्रक्रिया (Re-Registration), विद्यार्थी परिचय पत्र, Learners Management System (LMS) समेत अन्य महत्त्वपूर्ण गतिविधियों की विस्तार से जानकारी प्रदान की. डॉ. हरीश ने शिक्षार्थियों को इग्नू के बिज़नेस प्लान कम्पटीशन-2024 प्रतियोगिता में भी अंतिम तिथि 31.5.2024 तक भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

डॉ. सत्यप्रकाश त्रिपाठी ने पुस्तकालय विज्ञान के BLIS तथा MLIS अध्ययन कार्यक्रम के शिक्षार्थियों को इनके प्रत्येक विषय की विस्तार से जानकारी देते हुए अहम् घटकों प्रायोगिक कार्यों (Practical) तथा प्रशिक्षण कार्यों (Internship) की रुपरेखा, अवधि व अन्य बातों पर मार्गदर्शन दिया।

जबलपुर जिले से बाहर के जिले जैसे रीवा, नरसिंहपुर इत्यादि के विद्यार्थयों ने उत्साहपूर्वक वार्ताएं की. क्षेत्रीय केंद्र जबलपुर से रितु सिंह, अनुराग नीखरा, नरेंद्र यादव व मोहन विश्वकर्मा ने कार्यक्रम के सफलतापूर्वक सञ्चालन में अपना सक्रिय योगदान दिया।

Created On :   27 May 2024 6:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story