JEE व NEET में पाना है सफलता तो आइये मोमेंटम

JEE व NEET में पाना है सफलता तो आइये मोमेंटम
  • अनुकूल परिवेश और लगातार परिश्रम
  • विद्यार्थियों के हितों का सर्वोपरि ध्यान
  • गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं

आज का युग तकनीकी विशेषज्ञों का है। बड़े मेडिकल कॉलेजों से पढ़े डॉक्टर एवं IIT जैसी संस्था से पास इंजीनियरिंग आज समाज के हर पहलू को प्रभावित कर रहे हैं देश के कालेजों से पढ़ाई करने वाले युवा बड़ी-बड़ी कम्पनियों के शीर्ष पदों पर बैठे हैं, वे बड़े-बड़े स्टार्टअप कर रहे हैं। औद्योगिक जगत में इनकी मांग इतनी है कि इन्हें करोड़ों रूपये वेतन के रूप में दिये जा रहे हैं।

आज देश में मेडिकल कॉलेजों एवं IIT/NIT जैसे कॉलेजों में सीटों की संख्या (10 वर्ष पूर्व से) कई गुणा बढ़ चुकी है। यहाँ से पढ़कर सुनहरे भविष्य की कल्पना करने वाले छात्रों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। संस्कारधानी में MOMENTUM छात्रों के सपनों को पूरा करने में अनवरत लगा हुआ है।

मोमेंटम की स्थापना वर्ष 2003 में कोटा से आये शिक्षकों ने मिलकर की थी। विगत 20 वर्षों में संस्था ने जबलपुर को सैकड़ों IITian और Doctors दिये हैं। मोमेंटम पूरे महाकौशल में JEE एवं NEET की परीक्षाओं में सर्वाधिक चयन देने वाली एवं प्रख्यात संस्था बन चुकी है।

पिछले वर्ष संस्था की मैनेजमेंट ने संस्कारधानी में JEE एवं NEET कोचिंग को एक नये स्तर पर लाकर रख दिया। मोमेंटम Hitech हो गया है।

मोमेंटम आज शहर की आधुनिकतम कोचिंग संस्था है जहाँ पूर्णतया वातानुकूलित परिवेश में Sound Proof क्लासरूम में विद्यार्थियों को पढ़ाया जाता है। सभी कक्षायें डिजिटल बोर्ड, कैमरा एवं कम्प्यूटर से युक्त हैं। संस्था में लाइब्रेरी (रीडिंग रूम के साथ) के अलावा कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) के लिए 50 सीटों वाला लैब भी उपलब्ध है। संस्था के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों के अनुसार इस परिवेश में पठन-पाठन का मजा ही कुछ और है।

JEE और NEET के लिए शहर की सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों की टीम, विद्यार्थियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन को सुनिश्चित करती है। शिक्षकों की टीम में IITian, Doctor, लेखक शामिल हैं। क्लास के सभी Lectures विद्यार्थियों को पुनः देखने के लिए रिकार्डेड फॉर्म में उपलब्ध रहते हैं।

नये युग की इन तकनीकी सुविधाओं की वजह से विद्यार्थियों का भरोसा मोमेंटम पर और मजबूत हुआ है तथा शहर से बाहर जाकर JEE, NEET की तैयारी करने वालों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। जबलपुर के MOMENTUM में पढ़कर विद्यार्थी लगातार श्रेष्ठ परिणाम दे रहे हैं।

संस्था के डायरेक्टरगण अपनी सफलता का श्रेय अपने तीन मूल सिद्धांतों को देते हैं:

(1) अनुकूल परिवेश और लगातार परिश्रम।

(2) विद्यार्थियों के हितों का सर्वोपरि ध्यान।

(3) गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं।

Created On :   5 July 2023 10:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story