पुलिस कार्रवाई: हावड़ा स्टेशन से सात अवैध बांग्लादेशी अप्रवासी, एक स्थानीय एजेंट गिरफ्तार

हावड़ा स्टेशन से सात अवैध बांग्लादेशी अप्रवासी, एक स्थानीय एजेंट गिरफ्तार
हावड़ा स्टेशन परिसर से 7 अवैध बांग्लादेशी प्रवासियों और एक एजेंट गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की पुलिस ने सोमवार को कोलकाता के पास हावड़ा स्टेशन परिसर से सात अवैध बांग्लादेशी प्रवासियों और एक स्थानीय एजेंट को गिरफ्तार किया। सूत्रों ने बताया कि आरपीएफ को गुप्त सूचना मिली कि बांग्लादेश से कुछ अवैध अप्रवासी ट्रेन से आ रहे हैं। सोमवार की सुबह आरपीएफ ने हावड़ा स्टेशन परिसर की घेराबंदी कर अप्रवासियों की तलाश शुरू कर दी। व्यापक खोज के बाद वे सात अवैध अप्रवासियों को ट्रैक करने में सक्षम हुए, जिनमें चार पुरुष और तीन महिलाएं शामिल थीं। उनकी पहचान मोहम्मद कौसर, उस्मान शेख, कबीर हुसैन, हकीम शेख, चलना बेगम, मिनारा बेगम और तन्हा तानिया के रूप में की गई है।

इसके अलावा, एक स्थानीय एजेंट शेख जाकिर, जो इन सात बांग्लादेशी नागरिकों के भारत में अवैध प्रवेश की व्यवस्था करने के लिए जिम्मेदार था, को भी आरपीएफ जवानों ने पकड़ लिया। उनमें से किसी के पास भी भारत के लिए वैध वीजा नहीं था और वे पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में बशीरहाट के पास भारत-बांग्लादेश सीमाओं के माध्यम से अवैध रूप से देश में प्रवेश कर गए। उन्हें कोलकाता से बेंगलुरु जाना था, जहां शेख जाकिर ने उन्हें निर्माण श्रमिक के रूप में नौकरी देने का वादा किया था।

पुलिस इस बात की जांच में जुट गई है कि क्या वे वाकई नौकरी पाने की उम्मीद से भारत आए थे या फिर वे किसी उग्रवाद रैकेट का हिस्सा हैं। इस बीच, एक संबंधित घटना में हुगली जिला पुलिस ने सोमवार को मोगरा इलाके से दो बांग्लादेशी युवकों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए दो बांग्लादेशी नागरिक, बिप्लब दास और रतन दास, कुछ समय पहले अवैध रूप से सीमा पार कर मोगरा में बस गए और एक स्थानीय बाजार में सब्जी विक्रेताओं के रूप में अपनी आजीविका कमाने लगे।

हालाँकि, उनकी बोली ने स्थानीय लोगों के मन में उनके मूल स्थान के बारे में संदेह पैदा कर दिया और आखिरकार सोमवार को उन्होंने स्थानीय पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की। दोनों व्यक्तियों ने स्वीकार किया कि वे बांग्लादेश के बंदरगाह शहर चटगांव के निवासी हैं। उन्होंने वैध वीजा और अन्य संबंधित दस्तावेजों के बिना भारत में प्रवेश करने की बात भी स्वीकार की।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Dec 2023 5:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story