शाही सवारी ना निकालने पर भड़के लोग, पुलिस ने किया लाठी चार्ज 

People furious for not taking out the royal ride, the police resorted to lathi charge
शाही सवारी ना निकालने पर भड़के लोग, पुलिस ने किया लाठी चार्ज 
Sahi sawari पर बवाल शाही सवारी ना निकालने पर भड़के लोग, पुलिस ने किया लाठी चार्ज 

डिजिटल डेस्क, आगर।  घटना आगर-मलवा की हैं जहां सोमवार के दिन बाबा बैजनाथ की शाही सवारी निकलनी थी,जिसे लेकर पुलिस और हिंदू संगठन के बीच बवाल हो गया। मामला आगे बढ़ने के बाद लोगों ने पुलिस पर पत्थर बाजी की और जगह-जगह चक्का जाम कर दिया। बदले में पुलिस ने भी लोगों पर लाठीचार्ज किया और विधायक समेत कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया।
प्रशासन द्वारा पिछले सोमवार बिना किसी को बताए शाही सवारी निकाल दी गई थी इस बात के विरोध में हिंदू संगठन और विधायक विपिन वानखेड़े ने वहां मौजूद हरदीप सिंह डंग के समक्ष नाराजगी जताई। इसके बाद तय हुआ किया की सोमवार 23 अगस्त को सवारी फिर से निकाली जाएगी।
23 अगस्त सोमवार को जब कांग्रेस विधायक के साथ 100 लोगों का काफिला दोपहर 1 बजे मंदिर पंहुचा तो मंदिर प्रशासन ने शाही सवारी निकालने से मना कर दिया। यह देखते ही लोग भड़क गए और उन्होंने इस बात का विरोध करना शुरू कर दिया। कुछ लोग वहीं मंदिर पर बैठ कर इस बात का विरोध करने लगे,छावनी पर खड़े युवाओं ने इस बात का पता चलते ही जगह-जगह पर चक्काजाम करना शुरू कर दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस
पुलिस ने मौके पर पंहुच कर हिंदू संगठन और युवा मोर्चा के अध्यक्ष मयंक राजपूत से बात कर मामले को सुलझाने की कोशिश की पर उन्होंने पुलिस की एक नहीं सुनी। पुलिस ने जब लोगों को गिरफ्तार करना शुरू किया तो उन्होंने बदले में पुलिस पर पथरबाजी कर दी। पुलिस ने आखिर में भीड़ पर लाठी चार्ज करना शुरू कर दिया। पुलिस की लाठियों से बचने के लिए इधर-उधर भागने लगे प्रदर्शनकारी, कुछ लोग वहां मौजूद दुकानों में जा छिपे जहां से पुलिस ने खदेड़-खदेड़ कर लाठीचार्ज किया।

विधायक को पुलिस ले गई थाने
बिगड़ती स्थिती को देख पुलिस कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े और उनके कार्यकर्तोओं को नलखेड़ा थाना ले गई, वहां भी उनके द्वारा जमकर प्रदर्शन किया गया। वहां कांग्रेस के बबलू यादव और अन्य विधायक भी प्रदर्शन करने पहुंच गए। पुलिस ने कुल 9 कार्यकर्ताओं समेत एक विधायक को हिरासत में लिया है।

नहीं निकलेगी सवारी
पुलिस एसडीओपी ज्योती उमठ ने बोला की प्रशासन और बैजनाथ भक्त मंडल की हुई बैठक में यह बात साफ हो गई है की अब शाही सवारी नहीं निकाली जाएगी। इसके पीछे की वजह कोरोना गाईडलाईन, नई परंपरा और पंचक को बताया गया है।   

Created On :   23 Aug 2021 1:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story