हादसा: पहाड़ी खेरा क्षेत्र में अलग-अलग दो स्थानों में गिरी आकाशीय बिजली, युवक की मौत

पहाड़ी खेरा क्षेत्र में अलग-अलग दो स्थानों में गिरी आकाशीय बिजली, युवक की मौत
  • पन्ना जिले के पहाड़ी खेरा ग्राम में हुआ दर्दनाक हादसा
  • क्षेत्र के कई हिस्सों में गिरी आकाशीय बिजली
  • एक युवक की हुई मौत

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना जिले के बृजपुर थाना की पहाड़ी खेरा चौकी क्षेत्र अंतर्गत आज गुरूवार 11 अप्रैल को अपरान्ह लगभग 4 बजे आकाशीय बिजली गिरने की घटनायें सामने आई है। चौकी क्षेत्र अंतर्गत बरहौं कुदकपुर के भनैन हार स्थित एक खेत में आकाशीय बिजली गिरने से कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। वहीं ग्राम पंचायत दिया अंतर्गत आने वाले हीरा सागर हार स्थित एक खेत में आकाशीय बिजली गिरने से वहां मौजूद एक 21 वर्षीय युवक की बिजली की चपेट में आ जाने से दुखद मौत हो गई।

ग्राम पंचायत दिया के हीरा सागर हार स्थित खेत में आकाशीय बिजली गिरने से हुई घटना को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार ग्राम दिया निवासी मुन्नीलाल मिश्रा का 21 वर्षीय पुत्र आशीष मिश्रा का हीरा सागर स्थित हार के अपने खेत में बनाए खलिहान में फसल की थ्रेसिंग करवाने के लिए गया हुआ था। लगभग 4 बजे अचानक बादल में तेज गर्जना के साथ ही आकाशीय बिजली गिरी जिससे बिजली की चपेट में युवक आकर गंभीर रूप से झुलस गया।

घटना के बाद आनन-फानन में युवक को उसके जीवित होने की उम्मीद पर निजी वाहन से पन्ना जिला चिकित्सालय ले जाया गया जहां पर युवक आशीष मिश्रा के मृत होने की पुुष्टि परीक्षण कर चिकित्सकों द्वारा की गई। जिसके बाद मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाये जाने की कार्यवाही पुलिस द्वारा शुरू की गई। घटना की सूचना पहाडीखेरा चौकी पुलिस को भी प्राप्त हुई जिस पर चौकी पुलिस द्वारा जांच कार्यवाही शुरू कर दी गई है पहाड़ी खेरा क्षेत्र में ही बरहौं कुदकपुर के भनैन हार स्थित एक निजी खेत में आकाशीय बिजली गिरने की जो घटना हुई उसको लेकर बताया जा रहा है कि जहां पर बिजली गिरी वहीं पर किसान द्वारा खेत की काटाई के बाद फसल अलग-अलग पुरियों में रखी हुई थी। आकाशीय बिजली गिरने से फसल की एक पुरिया भी जल गई है हांलाकि कोई बडा नुकसान नहीं हुआ है।

Created On :   12 April 2024 2:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story