Amrawati News: घुमंतुओं का थाने पर पथराव, जब्त सोयाबीन छुड़ाने टूट पड़े

घुमंतुओं का थाने पर पथराव, जब्त सोयाबीन छुड़ाने टूट पड़े
  • खेतों में रखा सोयाबीन चोरी करने का मामला
  • 10 घुमंतुओं ने थाने में किया हंगामा
  • किसानों की शिकायत पर पुलिस ने बेडे से जब्त किया सोयाबीन

Amrawati News इन दिनों खेतों में सोयाबीन कटाई का काम शुरू है। जिससे ग्रामीण क्षेत्र में किसानों द्वारा काट कर रखा सोयाबीन का ढेर चोरी करने की घटनाएं भी तेजी से बढ़ने लगी है। ऐसी ही एक शिकायत के मामले में चांदूर रेलवे पुलिस ने चोरी का सोयाबीन कुछ घुमंतुओं के बेड़े से जब्त कर लाया था। इस जब्त किए सोयाबीन पर अपना दावा ठोंकते हुए 10 से 12 की संख्या में धमक पड़े घुमंतुओं ने चांदूर रेलवे पुलिस थाने में पहले तो हंगामा किया। पुलिस थाने में स्टेशन डायरी पर तैनात महिला पुलिस कर्मचारी की कॉलर पकड़ी और उस पर हमला किया। घटना की जानकारी चांदूर रेलवे के थानेदार अजय आकरे को भी दी गई। लेकिन पुलिस अधिकारी के सामने भी इन घुमंतुओं ने पुलिस थाने में हंगामा करते हुए पुलिस स्टेशन पर पथराव किया। यह घटना बुधवार की शाम 7 बजे के करीब घटित हुई। हमले में कुछ पुलिस कर्मी घायल हुए है।

पुलिस कर्मियों से हाथापाई : जानकारी के अनुसार चांदूर रेलवे पुलिस थाने में कार्यरत शिवाजी घोगे नामक कर्मचारी ने नांदगांव खंडेश्वर तहसील के तहत आने वाले कुछ घुमंतु बेडे से सोयाबीन के कुछ बोरे जब्त कर लाए थे। उसी बेडे से संदिग्ध आरोपी के रूप में एक युवक को लाकर थाने में बिठा दिया था। यह कार्रवाई कर शिवाजी घोगे पुलिस थाने से बाहर चले गए। पश्चात इसी घुमंतु बेडे से करीब 10 घुमंतु पुलिस थाने में पहुंचे, जो नशे में चूर थे। इन घुमंतुओं ने शाम के समय पुलिस थाने में कार्यरत महिला उपनिरीक्षक के साथ विवाद किया। उन्हें रोकने का प्रयास करने वाले पुलिस कर्मचारियों से भी हाथापाई की।

घटना की जानकारी मिलते ही चांदूर रेलवे के थानेदार अजय आकरे थाने में पहुंच गए। जब पुलिस ने इन घुमंतुओं को पकड़ने का प्रयास किया। तब भागते समय उन्होंने पुलिस थाने पर पथराव किया। पुलिस थाने पर पथराव करने वाले घुमंतुओं में सोमी देवचंद पवार, आरिकशाम शारिकशाम पवार, देवचंद फुलचंद पवार, ऋतिक फुलचंद पवार, गणेश सरिचंद पवार, रतनी शाह, आयशीन पवार के साथ ही अन्य चार घूमंतुओं का समावेश है। चांदूर रेलवे पुलिस थाने में कार्यरत महिला पुलिस कर्मचारी मोनाली खोडके भी इस हमले में जख्मी हो गई है। खोडके की शिकायत पर चांदूर रेलवे पुलिस थाने में हमलावर घुमंतुओं के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

Created On :   25 Oct 2024 6:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story