क्रिकेट: युजवेंद्र चहल का काउंटी क्रिकेट में धमाका, पांच विकेट झटके, हासिल की खास उपलब्धि

युजवेंद्र चहल का काउंटी क्रिकेट में धमाका, पांच विकेट झटके, हासिल की खास उपलब्धि
  • काउंटी में जमकर चल रहा चहल की फिरकी का जादू
  • डर्बीशायर के खिलाफ लिए पांच विकेट
  • प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगाया विकेटों का शतक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के अनुभवी लेग स्पिनर और टी-20 वर्ल्ड चैंपियन टीम का हिस्सा रहे युजवेंद्र चहल इस समय इंग्लैंड की लीग काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन दो मैच में नॉर्थम्पटनशायरम के लिए खेलते हुए पांच विकेट लिए। चहल ने डर्बीशायर के खिलाफ खेलते हुए अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खास उपलब्धि अपने नाम की।

छुआ 100 विकेट का आंकड़ा

इस मैच में चहल ने डर्बीशायर के बल्लेबाजों को अपनी शानदार गेंदबाजी से परेशान किया। मैच में उन्होंने 45 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्होंने वेन मैडसेन, एन्यूरिन डोनाल्ड, जैक चैपल, एलेक्स थॉमसन और जैक मॉर्ले को आउट किया। इस तरह इस अनुभवी स्पिनर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में तीसरी बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया। इसके साथ ही उन्होंने विकेटों का शतक भी पूरा कर लिया। उनके नाम अब प्रथम श्रेणी में 100 विकेट हो गए हैं।

बता दें कि चहल के लिए काउंटी क्रिकेट का यह सीजन बेहद शानदार रहा है। इससे पहले पिछले महीने हुए वनडे कप में केंट के खिलाफ खेलते हुए भी पांच विकेट लिए थे। नॉर्थम्पटनशायर और डर्बीशायर के इस मैच की पहली पारी में 219 रन बनाने के बाद चहल और रॉब केओघ की धारदार गेंदबाजी से डर्बीशायर को 61.3 ओवर में 165 रन पर समेट दिया।

एक तरफ जहां चहल ने इस काउंटी सीजन में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं, भारतीय बल्लेबाज और चहल के साथी खिलाड़ी पृथ्वी शॉ का खराब प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। उन्होंने मैच की दोनों पारियों में कुल 6 रन बनाए। शॉ अपनी पिछली तीन प्रथम श्रेणी पारियों में भी 50 का आंकड़ा पार करने में असफल रहे हैं।

काउंटी में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले चहल ने भारत के लिए अब तक एक भी टेस्ट नहीं खेला है। काउंटी चैंपियनशिप के जरिए वह लाल गेंद के क्रिकेट में खुद को ढालने की कोशिश कर रहे हैं। उनके 11 अक्तूबर से शुरू हो रही रणजी ट्रॉफी में हरियाणा के लिए खेलने की उम्मीद है।

Created On :   10 Sept 2024 6:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story